Move to Jagran APP

पीएचई कर्मियों की हड़ताल से पानी की आपूर्ति ठप

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 09:19 PM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 09:19 PM (IST)
पीएचई कर्मियों की हड़ताल से पानी की आपूर्ति ठप

संवाद सहयोगी, कठुआ : अपनी लंबित मांगों को लेकर जिले भर में पीएचई कर्मियों ने हड़ताल को तेज करने के लिए पेयजल आपूर्ति ठप कर दी है। सोमवार को शहर में दिनभर पेयजल सप्लाई पूरी तरह से ठप रही। लोगों को पहले दिन ही परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि पहले दिन आम लोगों को आपूर्ति ठप होने के कारणों की भी जानकारी नहीं थी, लेकिन मंगलवार को प्रशासन आवश्यक सेवाओं के दायरे में आने वाली इस सुविधा को बहाल रखने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की तो शहर में पानी के लिए हाहाकार मच सकता है।

loksabha election banner

वहीं, पीएचई कर्मी अपनी मांगों पर अड़ गए हैं। कर्मियों का कहना है कि विभाग व सरकार जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं करता, तब तक वह आपूर्ति को बहाल नहीं करेंगे। पीएचई वर्कर्स वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले यूनियन के नेताओं ने शहर के विभिन्न पीएचई स्टेशनों का औचक दौरा किया और कर्मियों से किसी के भी दबाव में न आने की बात कही। एसोसिएशन के प्रधान जोगेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि पिछले बीस माह से सीपी वर्करों को वेतन नहीं मिल पाया है। सात वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके कर्मियों को स्थायी बनाने के लिए कोई नीति नहीं बनाई जा रही। पांच वषरें का कार्यकाल पूरा करने वाले आईटीआई वर्करों को स्थायी कर्मी नहीं बनाया जा रहा। कर्मियों के विरुद्ध सरकार काम कर रही है। जिसे कर्मी बर्दाश्त नहीं करेंगे। वह अपने हकों के लिए मजबूर होकर पेयजल आपूर्ति बाधित कर रहे हैं। हालांकि लोगों को इससे परेशानी होगी लेकिन वह भी मजबूर होकर ऐसा कदम उठा रहे हैं।

-------

चीफ इंजीनियर के निर्देशों पर सप्लाई बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। विभाग के आदेशों पर शहर में सप्लाई देने के लिए पुलिस कर्मियों की मदद ली जा रही है। पुलिस की निगरानी में शहर में सप्लाई जल्द बहाल कर दी जाएगी....ताज चौधरी, कार्यकारी अभियंता, पीएचई विभाग, कठुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.