Move to Jagran APP

हदबंदी पर ऐतराज जता रहे ग्रामीण

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 01:02 AM (IST)
हदबंदी पर ऐतराज जता रहे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, हीरानगर : प्रशासनिक इकाइयों के गठन में राजस्व विभाग ने हदबंदी का काम पूरा कर लिया है। लेकिन कई गांवों के लोग हदबंदी का विरोध कर रहे हैं।

loksabha election banner

बुधवार को ढल्ली के पूर्व सरपंच राज कुमार शर्मा के नेतृत्व में बन्नू चक, ढल्ली पटियाड़ी आदि गांवों के लोगों का एक शिष्टमंडल अधिकारियों से मिला और उन्होंने गांवों को डिंगा अंब तहसील में शामिल करने पर एतराज दर्ज कराया। राज कुमार शर्मा, नंबरदार दरबारी लाल ने कहा कि इन गांवों के लोगों को हीरानगर तहसील नजदीक पड़ती है इसलिए व डिंगा अंब के बजाय हीरानगर में ही रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर यदि कल बिलावर जिला बनता है और डिंगा अंब तहसील को बिलावर में शामिल कर दिया जाता है तो उन्हें भी बिलावर जिले में शामिल होना पड़ेगा, जो उनके लिए बिल्कुल बेइंसाफी होगी। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर लोगों की मांग न मानते हुए अगर प्रशासन ने जबरदस्ती गांवों को डिंगा अंब के साथ जोड़ दिया तो लोग आंदोलन शुरू कर देंगे। वहीं, डीसी कठुआ शाहिद इकबाल ने लोगों को मांग पर गौर करने का आश्वासन दिया है। शिष्टमंडल में पंच द्वारिका नाथ प्रेम सिंह, अशोक कुमार, आशा नंद खजूरिया, मनोहर लाल, करण खजूरिया, दौलत राम आदि शामिल थे। उधर पानसर, देवो चक, हरिपुर के पंचायतों में लोगों ने हस्ताक्षर अभियान शरू कर रखा है। सरपंच बीडी शर्मा, तिलक राज, जगदीश राज का कहना है कि इन पंचायतों को मढ़ीन तहसील में शामिल किया जाना चाहिए। लोगों का आरोप है कि हदबंदी के दौरान लोगों की राय नहीं ली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.