Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा में मनाई गई ईद

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 04:26 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 02:12 AM (IST)

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : गो हत्या के बाद जिले में उपजे तनाव के बीच ईद का पर्व संगीनों के साए में मनाया गया। हालांकि विवाद और मौसम की खराबी की वजह नमाज स्थलों पर भीड़ कम देखने को मिली। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय पर टाउन हॉल में सैकड़ों नमाजियों ने नमाज अता करते हुए शांति और अमन की दुआ की। मौलाना जकरिया ने नमाज अता कराते हुए आपसी भाईचारा एवं अमन कायम रखने की नसीहत दी। डीआइजी शकील बेग ने भी इस मौके पर नमाज अता की। नमाज पढ़ने के बाद सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर पवित्र पर्व की बधाई दी।

वहीं, मुस्लिम भाइयों को बधाई देने पहुंचे विधायक चरणजीत सिंह जसरोटिया ने कहा कि ईद आपसी भाईचारे और एकता सिखाने वाला पर्व है। इस पर्व पर हमें संकल्प लेना चाहिए कि हमारा भाईचारा हमेशा कायम रहेगा। डीआइजी शकील अहमद बेग ने भी सभी राज्यवासियों को ईद के पवित्र महापर्व की बधाई दी और लोगों से आपसी भाईचारा एवं एकता बनाए रखने की अपील की। इस मौके पर एएसपी योगेश शर्मा, कांग्रेस के सरदार मनोहर सिंह, नेकां नेता केके बख्शी, जेपी सिंह, प्रदीप केसर, एडवोकेट नवीन चौधरी, साई दास गुप्ता, पंकज डोगरा सहित अन्य भी मौजूद थे।

टकराव का था डर

टाउन हॉल में नमाज पढ़ी जा रही थी तो सौ मीटर की दूरी पर गो हत्या के खिलाफ हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। टकराव की स्थिति न आए इसको लेकर पुलिस सर्तक थी। टाउन हॉल के सामने और पारलीवंड मस्जिद के बाहर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर रखे थे। प्रदर्शनकारियों के मुखर्जी चौक पर अचानक जमा हो जाने से पुलिस सकते में आ गई। मुखर्जी चौक पर डीएसपी डीआर कुलजीत सिंह, डीएसपी मुख्यालय मुशिम अहमद सुरक्षा की कमान संभाले हुए थे। दोनों पक्षों के शांतिपूर्वक चले जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

पहाड़ी इलाकों में भी मनाई गई ईद

जिला के दूर दराज पहाड़ी तहसील बनी में भी ईद का पर्व मनाया गया। बनी के लोहांग स्थित मस्जिद में मौलवी जाकिर हुसैन ने नमाज अता करवाते हुए शांति का संदेश दिया। बनी के अलावा चलोग, धमान, चंडयार में भी मस्जिदों में ईद की नमाज अता की गई।

बिलावर के फिंतर स्थित ईदगाह मैदान में भली मौलवी अख्तर हुसैन की अगुवाई में नमाजियों ने नमाज अता की। हालांकि इस बार बंद के चलते नमाज अता करने वालों की भीड़ कम देखी गई, लेकिन उत्साह में कमी नहीं थी। मौके पर पहुंचकर नेकां के पहाड़ी जिला प्रधान रोमी खजूरिया ने मुस्लिमों को इस पर्व की बधाई दी।

हीरानगर के डिंगा अंब, पलाही, मढ़ीन, सपराल पाई, कोटपुन्नू आदि क्षेत्रों में भी मस्जिदों में काफी संख्या में मुस्लिमों ने ईद की नमाज अता की। इन मस्जिदों के आसपास भी पुलिस ने सुरक्षा के कडे़ इंतजाम कर रखे थे।

रामकोट के द्रमणी में मौलवी अशरफ अली की अगुवाई में नमाज अता करते हुए अल्लाह से शांति की कामना की गई। इसके अलावा अमुआला के मस्जिद में भी सैकड़ों मुस्लिमों ने नमाज अता कर एक दूसरे को ईद के महापर्व की बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.