Move to Jagran APP

शिवरात्रि के चलते धार्मिक स्थलों में सुरक्षा कड़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू : शिवरात्रि पर्व पर शहर के शिवालयों में भीड़ के चलते पुलिस ने सभी धार्मिक स्थल

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 11:52 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 11:52 AM (IST)
शिवरात्रि के चलते धार्मिक स्थलों में सुरक्षा कड़ी
शिवरात्रि के चलते धार्मिक स्थलों में सुरक्षा कड़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू : शिवरात्रि पर्व पर शहर के शिवालयों में भीड़ के चलते पुलिस ने सभी धार्मिक स्थलों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। श्री रणबीरेश्वर मंदिर, आपशंभू, तवी पुल पर स्थित शिव मंदिर, बावे वाली माता मंदिर, रघुनाथ जी मंदिर समेत कई अन्य मंदिरों में वीरवार को ही मेटल डिटेक्टर लगा दिए गए। मंदिरों के प्रवेश द्वार पर जवानों को तैनात किया गया है, तो आने वाले श्रद्धालुओं की तलाशी लेंगे।

loksabha election banner

जम्मू के कार्यवाहक एसएसपी विनोद कुमार ने बताया कि सभी थानेदारों से उनके क्षेत्रों के धार्मिक स्थलों की सूची मंगा ली गई थी और इन धार्मिक स्थलों में भीड़ को देखते हुए सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस पब्लिक बैठकों में भी लोगों को त्योहारों के मद्देनजर पुलिस को सहयोग देने की अपील थी। सभी मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों को भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए सहयोग देने को कहा है। अक्सर यह भी देखने में आता है कि त्योहारों के मद्देनजर धार्मिक स्थलों के दानपात्र में पैसे अधिक होते हैं और चोर ऐसे मौके की फिराक में रहते हैं। मंदिर कमेटियों को दानपात्र को लेकर सचेत रहने को कहा गया है। वहीं, अतिरिक्त जिला आयुक्त अरुण मन्हास का कहना है कि शिवरात्रि के अवसर पर श्रद्घालुओं की सुविधा के लिए पीरखो मंदिर तथा रणबीरेश्वर मंदिर में संयुक्त कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं, जिसमें पुलिस, पीएचई तथा पीडीडी के अधिकारी मौजूद रहेंगे। यह अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत पेश न आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.