Move to Jagran APP

अब कमर्शियल इमारतों के नक्शे पास नहीं करेगा जेडीए

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू विकास प्राधिकरण (जेडीए) के अंतर्गत किसी भी तरह की व्यवसायिक इम

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 03:00 AM (IST)
अब कमर्शियल इमारतों के नक्शे पास नहीं करेगा जेडीए
अब कमर्शियल इमारतों के नक्शे पास नहीं करेगा जेडीए

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू विकास प्राधिकरण (जेडीए) के अंतर्गत किसी भी तरह की व्यवसायिक इमारत का नक्श पास कराना अब और मुश्किल हो जाएगा। जेडीए ने निर्णय लिया है कि वह सरकार के वर्ष 2001 के फैसले को लागू करते हुए ऐसे सभी नक्शों को अरबन ट्रांसपोर्ट एन्वायरंमेंट इंप्रूवमेंट कमेटी (यूटीईआइसी) को भेजेगा।

loksabha election banner

सोमवार को जेडीए में बोका की बैठक में वाइस चेयरमैन आरके शवान ने यह जानकारी दी। इसमें 13 इमारत के नक्शों को पास किया गया। बोका की बैठक में कहा गया कि सरकार ने आदेश नंबर-190-एचयूडी ऑफ 2001 दिनांक 14-08-2001 जारी कर कहा था कि होटलों, मॉल, शॉपिंग कांप्लेक्स से जुड़ी इमारतों के नक्शे यूटीईआइसी पास करे। इस कमेटी की अध्यक्षता जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर करेंगे जबकि आइजीपी रेंज, आइजीपी ट्रैफिक, जेडीए के वीसी समेत अन्य अधिकारी इसमें शामिल रहेंगे। जेडीए का कहना है कि विगत में इस आदेश का अनुपालन नहीं हुआ। लिहाजा अब इस आदेश को अमल में लाया जाएगा। कोई भी व्यवसायिक नक्शा जेडीए अपनी बोका की बैठक में पारित नहीं करेगा।

वाइस चेयरमैन ने कहा कि जेडीए अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्ती करेगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इतना ही नहीं नगर निगम अधीनस्थ क्षेत्रों में अतिक्रमणकारियों की सूची तैयार कर अधिकारियों को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि बोका की बैठक भी हर पखवाड़े में आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.