Move to Jagran APP

अपहृत युवती के परिजनों और दिल्ली पुलिस कर्मियों पर हमला

जागरण संवाददाता, जम्मू : दिल्ली से अपहृत युवती को पुंछ से बरामद कर ले जा रहे परिजनों और दिल्ली पु

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 06:15 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 06:15 PM (IST)

जागरण संवाददाता, जम्मू : दिल्ली से अपहृत युवती को पुंछ से बरामद कर ले जा रहे परिजनों और दिल्ली पुलिस के कांस्टेबलों पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। तेजधार हथियारों से लैस हमलावर युवती व अपहरणकर्ता को अपने साथ कार में बैठाकर भाग निकले। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। गांधी नगर थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध अपहरण, हत्या का प्रयास, दहशत फैलाने समेत अन्य धाराओं में मामले को दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

यह घटना शुक्रवार शाम करीब छह बजे के की है। सतवारी से जैसे ही एसयूवी गाड़ी (कार) नंबर डीएल3सीसीसी-3300 डिग्यिाना आश्रम के बाहर पहुंची तो इस दौरान तीन कारों में सवार दर्जन भर युवकों ने एसयूवी को रुका दिया। दर्जनभर सिख युवकों ने कार में बैठे सभी लोगों को उतार पर उनपर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। कार में बैठी एक युवती तथा युवक को हमलावर अपने साथ लेकर फरार हो गए। घायल अनिल कुमार निवासी लाजपत नगर जो दिल्ली में प्रापर्टी डीलर का काम करते हैं, ने बताया कि 10 अगस्त को उनकी बेटी को ट्यूशन पढ़ाने वाला गगन दीप सिंह अपने साथ भगा कर ले गया था। परिजनों ने युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट अमर कॉलोनी पुलिस थाने में दर्ज करवा दी थी। वीरवार को युवती ने अपने घर पर फोन कर बताया कि वह पुंछ में है और उनके पास पैसे समाप्त हो गए हैं। परिजन उन्हें आकर अपने साथ दिल्ली वापस ले जाए। युवती के पति अनिल, भाई लोकेश, चाचा चरणजीत जो दिल्ली पुलिस में तैनात हैं, के अलावा एक पुलिस कांस्टेबल और ड्राइवर के साथ परिजन पुंछ पहुंचे। वहां से युवती को बरामद कर अपहरणकर्ता को पकड़ लिया। वापस दिल्ली ले जाते उनका हमला हो गया।

---------

जाय नाम के युवक ने का ठिकाना मुहैया करवाया

पुलिस जांच में यह सामने आया कि गगनदीप छात्रा को दिल्ली से लेकर भागा था। इस दौरान गगनदीप के एक दोस्त जाय ने उन्हें जम्मू जाने के लिए कहा था। जाय ने जम्मू में रहने वाले एक युवक चंद्रजीत सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी सिंबल कैंप से संपर्क साद कर उसे गगनदीप तथा छात्रा को जम्मू में रखने को कहा। जम्मू पहुंचने पर चंद्रजीत सिंह छात्रा व उसके अपहरणकर्ता को पुंछ में स्थित एक गुरुद्वारे में ले गया, जहां दोनों एक सप्ताह तक एक साथ रुके थे।

-----

सिंबल कैंप में पुलिस दे रही दबिश

गगनदीप सिंह तथा छात्रा के दिल्ली से भागने के बाद उन्हें शरण देने वाले चंद्रजीत सिंह की तलाश में सिंबल कैंप इलाके में दबिश दे रही है। चंद्रजीत डिग्यिाना आश्रम में ही काम करता है, यहां इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

------

वारदात से जम्मू पुलिस भी सन्न

व्यस्त डिग्यिाना आश्रम के बाहर हथियारों से लैस लोगों ने जिस प्रकार वेखौफ होकर वारदात को अंजाम दिया है, उससे जम्मू पुलिस भी सन है। जिस कार में युवती के परिजन दिल्ली लौट रहे थे पर पत्थर बरसाने के बाद हमलावरों ने तेजधार हथियारों से हमला कर क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना स्थल से मात्र कुछ ही दूरी पर पुलिस का नाका है, लेकिन हमलावरों के हौसले इतने बुलंद थे कि वे बिना किसी चुनौती के छात्रा व उसके अपहरणकर्ता को लेकर चंपत हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.