PreviousNext

भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीता वर्ल्ड लीग राउंड 2 का फाइनल

Publish Date:Mon, 10 Apr 2017 05:43 PM (IST) | Updated Date:Mon, 10 Apr 2017 05:46 PM (IST)
भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीता वर्ल्ड लीग राउंड 2 का फाइनलभारतीय महिला हॉकी टीम ने जीता वर्ल्ड लीग राउंड 2 का फाइनल
भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 के सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ ही महिला वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल टूर्नामेंट में स्थान हासिल कर लिया था।

वेस्ट वेंकुवर, आइएनएस। गोलकीपर सविता के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 के फाइनल मैच में चिली को मात देकर खिताबी जीत हासिल की। चिली के खिलाफ यह मुकाबला निर्धारित समय तक 1-1 से ड्रॉ हुआ था, लेकिन शूटआउट में भारत ने चिली को 3-1 से मात देकर जीत हासिल की। इस मुकाबले में शुरुआत से चिली ने अपना दबदबा बना रखा था।

चिली की टीम ने 5वें मिनट में ही मारिया माल्डोनाडो की ओर से दागे गए गोल की बदौलत बढ़त हासिल की। इस बढ़त को चिली की टीम ने दूसरे क्वॉर्टर तक इस बढ़त को बनाए रखा। हालांकि, 22वें मिनट में भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला था, लेकिन इसमें टीम को सफलता हासिल नहीं हुई।

भारतीय टीम को इस हार से 41वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए अनुपमा बार्ला के गोल ने बचाया। इस गोल के कारण दोनों टीमों के बीच स्कोर निर्धारित समय तक 1-1 से बराबरी पर रहा। खिताबी मुकाबले के परिणाम और विजेता टीम के चयन के लिए दोनों टीमों को 3-3 शूटआउट करने का मौका दिया गया। भारतीय टीम की ओर से कप्तान रानी और मोनिका ने सफल तरीके से गोल किया और गोलकीपर सविता द्वारा चिली के गोलों को असफल किए जाने के कारण 2-0 से बढ़त हासिल की। 

इस बीच, चिली की खिलाड़ी कैरोलिन ग्रासिया ने टीम के लिए एक गोल किया, लेकिन दीपिका ने सफल रूप से भारत के खाते में तीसरा गोल भी डाला। इस तरह भारत ने इस खिताबी मुकाबले में 3-1 से जीत हासिल की। भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 के सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ ही महिला वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल टूर्नामेंट में स्थान हासिल कर लिया था।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Indian women hockey team defeat Chile in world league round 2 final(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारतीय महिला हॉकी टीम विश्व लीग राउंड 2 के फाइनल मेंहॉकी: अजलान शाह कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »