PreviousNext

ब्रिटेन ने 9 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर दूसरी बार जीता अजलान शाह कप

Publish Date:Mon, 08 May 2017 11:59 AM (IST) | Updated Date:Mon, 08 May 2017 11:59 AM (IST)
ब्रिटेन ने 9 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर दूसरी बार जीता अजलान शाह कपब्रिटेन ने 9 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर दूसरी बार जीता अजलान शाह कप
ब्रिटेन ने दूसरी बार जीता अजलान शाह कप का खिताब...

इपोह (मलेशिया), जेएनएन। ब्रिटेन ने शनिवार को फाइनल में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर 4-3 से जीत दर्ज कर 23 सालों बाद सुल्तान अजलान शाह कप अपने नाम किया। इससे पहले ब्रिटेन ने केवल एक बार 1994 में ही यह खिताब हासिल किया था। उसके बाद से ब्रिटेन ने पहली बार फाइनल में प्रवेश किया और आठवें मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। 

ब्रिटेन को इस बार भारत के अंतिम लीग मैच में मलयेशिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण ही फाइनल में जगह मिली। इस खिताब की नौ बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन ब्रिटिश टीम ने रक्षात्मक खेल दिखाया और विपक्षी टीम को दबाव में रखा। डेविड गुडफील्ड ने ब्रिटेन के लिए दो गोल दागे।

ब्रिटेन के लिए एलेन फोरसिथ ने आठवें मिनट में जबकि गुडफील्ड ने 11वें मिनट में गोल कर शुरुआत से ही ब्रिटेन को 2-0 से आगे कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला गोल एडी ओकेनडेन ने 28वें मिनट में किया। इसके पांच मिनट बाद ही 33वें मिनट में ब्रिटेन ने ओली विलर्स के गोल से फिर से बढ़त को मजबूत कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के स्ट्राइकर जोशुआ पोलार्ड ने 34वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-3 कर दिया। लेकिन गुडफील्ड के 43वें मिनट में किए गए अपने दूसरे गोल से ग्रेट ब्रिटेन की बढ़त 4-2 हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 48वें मिनट में डिलन वूदरस्पून के गोल से इस अंतर को 3-4 किया, लेकिन इसके बाद वह कुछ नहीं कर सकी और मैच का नतीजा इसी स्कोर से निकला। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Britain win Azlan Shah Cup by defeating Australia in final(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारतीय हॉकी टीम की इस कमज़ोरी से चिंतित हैं कोच ओल्टमैंसविदेशी दौरे टीम इंडिया के लिए फायदेमंद: रानी रामपाल
यह भी देखें