Move to Jagran APP

मानहानि मामले में अब 20 को होगी सुनवाई

संवाद सहयोगी, ऊना : अधीनस्थ चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एसएम कटवाल की ओर से ऊना की सीजेएम कोर्ट में द

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 01:00 AM (IST)
मानहानि मामले में अब 20 को होगी सुनवाई

संवाद सहयोगी, ऊना : अधीनस्थ चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एसएम कटवाल की ओर से ऊना की सीजेएम कोर्ट में दायर मानहानि मामले में शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री कौल ¨सह बतौर प्रतिवादी पेश हुए। शनिवार को सीजेएम कोर्ट में उनकी लंबे समय तक स्टेटमेंट दर्ज की गई, जबकि मामले में आगामी सुनवाई 20 अप्रैल को होगी। 20 अप्रैल को उक्त मामले में दोनों पक्षों में बहस होगी। करीब 11 बजकर 50 मिनट के बाद सीजेएम कोर्ट ऊना से बाहर निकले स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल ¨सह के साथ मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता वीरेंद्र धर्माणी भी थे। वीरेंद्र धर्माणी ने बताया कि उक्त मामला वर्ष 2004 का है। उस दौरान वर्तमान में स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल ¨सह तत्कालीन ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री थे। हरोली उपमंडल के तहत टाहलीवाल में दौरे के दौरान एक जनसभा में कौल ¨सह ने कहा था कि धूमल सरकर के समय नौकरियों में भ्रष्टाचार हुआ था। कौल ¨सह के भाषण के दौरान कहे गए शब्दों को अधीनस्थ चयन बोर्ड के अध्यक्ष एसएम कटवाल ने अपने साथ जोड़ लिया था। इसके बाद एसएम कटवाल ने इस पर मानहानि का मामला करने की मंशा से पुलिस के पास एफआइआर दर्ज कराई थी। इसके बाद उक्त मामला संबंधित अदालत में पहुंचा था। उसी केस के सिलसिले में कोर्ट की प्रक्रिया में शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल ¨सह सीजेएम कोर्ट में प्रतिवादी के रूप में पेश हुए हैं।

loksabha election banner

धर्माणी ने कहा कि एसएम कटवाल के खिलाफ अधीनस्थ चयन बोर्ड में नौकरियां देने के भ्रष्टचार के मामलों में अब हाईकोर्ट में कुछ समय पहले एसएम कटवाल को सजा हुई है। इससे भ्रष्टाचार के मामले पानी की तरह साफ हो चुके हैं, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने भी उस सजा को बरकरार रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.