Move to Jagran APP

सेंट ल्यूक्स से दोहरी दीवार सपरून तक हटेंगे कब्जे

संवाद सहयोगी, सोलन : शहर के सेंट ल्यूक्स स्कूल से दोहरी दीवार सपरून तक स्थित सभी अतिक्रमण एवं अवैध क

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jul 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2017 01:01 AM (IST)
सेंट ल्यूक्स से दोहरी दीवार सपरून तक हटेंगे कब्जे
सेंट ल्यूक्स से दोहरी दीवार सपरून तक हटेंगे कब्जे

संवाद सहयोगी, सोलन : शहर के सेंट ल्यूक्स स्कूल से दोहरी दीवार सपरून तक स्थित सभी अतिक्रमण एवं अवैध कब्जे जल्द हटाए जाएंगे। उच्च न्यायालय के आदेशों की अनुपालना में प्रथम चरण में यह कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी जिला दंडाधिकारी सोलन राकेश कंवर ने दी। उन्होंने इस संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।

loksabha election banner

कहा कि आदेशों की अनुपालना में 25 से 27 जुलाई तक सेंट ल्यूक्स स्कूल से दोहरी दीवार तक निशानदेही की जाएगी। इसके बाद अतिक्रमण व अवैध संरचनाएं हटाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सभी अवैध निर्माणों में विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। सोलन शहर में सभी अवैध कब्जों व अतिक्रमण को हटाने का निर्णय भी लिया गया है। इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को अनाधिकृत निर्माण व अतिक्रमण की सूचनाएं एकत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारी यह जानकारी दो दिन में एकत्र कर उपलब्ध करवाएंगे।

जिला दंडाधिकारी ने कहा कि उच्च न्यायालय ने इस संबंध में उपायुक्त सोलन की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है। इस समिति में अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग, वन मंडलाधिकारी सोलन, नगर नियोजन विभाग के योजनाकार व नगर परिषद सोलन के कार्यकारी अधिकारी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुरूप निशानदेही के साथ ही अतिक्रमण एवं अवैध कब्जे हटाए जाएंगे। बैठक में लोक निर्माण विभाग, राजस्व, नगर परिषद, नगर नियोजन एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.