Move to Jagran APP

बुआसनी हरिजन बस्ती में पेयजल किल्लत

संवाद सूत्र, नालागढ़ : दून विस क्षेत्र के तहत बुआसनी पंचायत की हरिजन बस्ती में तीन माह से पेयजल किल्

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 06:53 PM (IST)
बुआसनी हरिजन बस्ती में पेयजल किल्लत
बुआसनी हरिजन बस्ती में पेयजल किल्लत

संवाद सूत्र, नालागढ़ : दून विस क्षेत्र के तहत बुआसनी पंचायत की हरिजन बस्ती में तीन माह से पेयजल किल्लत बनी हुई है। विभाग को कई बार अवगत करवाने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही इसका निवारण नहीं हुआ तो उन्हे आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। इसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।

loksabha election banner

बुआसनी पंचायत की बुआसी हरिजन बस्ती के परिवार पेयजल किल्लत का सामना कर रहे है। रामजीदास, सदा राम, बीर सिंह, रामनाथ, रति राम, भगत राम, राज कुमार, गोरखा राम, श्याम लाल, शांति देवी, मीरा देवी, बीना देवी ने बताया कि वह ढाई किलोमीटर दूर से बावड़ी का दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। बावड़ी ऊपर से खुली होने से इसमें रात के समय जंगली जानवर पानी पीते हैं, वही पानी लोग भी पी रहे हैं। यहां के लोग अपने लिए तो जैसे तैसे पानी भर रहे हैं, लेकिन मवेशियों की समस्या हो गई है। बिमला देवी ने बताया कि वह अपने रोजमर्रा का कार्य छोड़ कर पानी भरने में लगे रहते हैं। लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही समस्या हल नहीं हुई तो उन्हे मजबूर होकर आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। आइपीएच विभाग के अधिशाषी अभियंता विजय डढवालिया ने कहा कि जल्द ही इस समस्या का हल कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.