Move to Jagran APP

मीटर बदलो नहीं तो कटेगा पानी का कनेक्शन

सतीश सिंगला, परवाणू परवाणू में हिमुडा अब जल्द ही डिफाल्टरों पर शिकंजा कसेगा और ऐसे लोगों के पानी

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 07:43 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 07:43 PM (IST)
मीटर बदलो नहीं तो कटेगा पानी का कनेक्शन
मीटर बदलो नहीं तो कटेगा पानी का कनेक्शन

सतीश सिंगला, परवाणू

loksabha election banner

परवाणू में हिमुडा अब जल्द ही डिफाल्टरों पर शिकंजा कसेगा और ऐसे लोगों के पानी के कनेक्शन काटे जाएंगे, जिनके यहां लगे पानी के मीटर सही रीडिंग नहीं दर्शा रहे हैं। इसके लिए हिमुडा ने बकायदा सूची तैयार कर ली है। यदि इन लोगों ने एक सप्ताह के भीतर अपने खराब मीटर नहीं बदले तो बिना नोटिस के कार्रवाई की जाएगी।

परवाणू शहर में हिमुडा की ओर से पानी की सप्लाई की जाती है और यहा पर करीब 3000 पानी के कनेक्शन दिए गए हैं। इनमें से 2600 घरेलू व 400 कमर्शियल कनेक्शन हैं। 90 कनेक्शन ऐसे हैं, जिनके पानी के मीटर लंबे समय से खराब हैं और उन्हें पानी के बिल देते समय रीडिंग ही नहीं मिल पाती है। इसके कारण हिमुडा को ऐसे कनेक्शन वालों को मजबूरन एवरेज बिल थमाना पड़ता है। ऐसे में हिमुडा को भी काफी चपत लग रही है। शहर के सभी सेक्टरों में डिफाल्टरों की सूची में 11 कनेक्शन कमर्शियल हैं और 79 कनेक्शन घरेलू हैं।

हैरानी की बात तो यह है कि शहर में हिमुडा द्वारा तैयार की गई डिफाल्टरों की सूची में सरकारी विभागों के कार्यालय व कर्मचारियों के आवास भी शामिल हैं, जिन्होंने काफी समय से मीटर डिफेक्टिव होने के बावजूद नहीं बदला है। ऐसे में सवाल खड़े यह होते हैं कि जब सरकारी विभाग ही इन मामलों में गंभीर न होकर सरकार को ही चपत लगा रहे हैं तो आम लोग कैसे गंभीर होंगे। हिमुडा ने डिफाल्टरों को मीटर बदलने के लिए करीब एक सप्ताह का समय दिया है। यदि एक सप्ताह में भी मीटर नहीं बदले तो उनके कनेक्शन बिना बताए काट दिए जाएंगे।

हिमुडा के कनिष्ठ अभियंता राजेश चौहान का कहना है कि शहर में करीब 90 खराब पानी के मीटर हैं, जिन्हें ठीक करने के लिए करीब एक सप्ताह का समय दिया गया है। यदि इसके बावजूद लोग अपने मीटर नहीं बदलते हैं तो ऐसे लोगों पर हिमुडा बिना नोटिस दिए ही कार्रवाई करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.