Move to Jagran APP

पुलिस कार्यप्रणाली पर भाजयुमो मुखर

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन में बिगड़ती यातायात व्यवस्था, यहां आए दिन हो रही आपराधिक व

By Edited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 07:09 PM (IST)
पुलिस कार्यप्रणाली पर भाजयुमो मुखर

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन में बिगड़ती यातायात व्यवस्था, यहां आए दिन हो रही आपराधिक वारदातों एवं अन्य मामलों को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा पुलिस कार्यप्रणाली के प्रति मुखर हो गया है। भाजपा की युवा ब्रिगेड का आरोप है कि सोलन पुलिस सिर्फ गाड़ियों के चालान काटने पर जो दे रही है, जबकि आपराधिक मामलों पर अंकुश के लिए कुछ नहीं किया जा रहा। इसे लेकर बुधवार को सोलन में भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा व महासचिव अभिमन्यु शर्मा ने पत्रकार वार्ता की और सरकार सहित जिला प्रशासन व पुलिस की कार्यप्रणाली पर रोष जताया।

loksabha election banner

भारतीय जनता युवा मोर्चा का आरोप है कि पुलिस चालानों के अलावा अपराधिक मामलों में शिकंजा कसने में विफल साबित हो रही है। सोलन शहर में युवा नशे की पृवत्ति में फंसते जा है, चोरी की घटनाएं हो रही है, लेकिन पुलिस इस दिशा में कार्य करने के बजाय चालानों में व्यस्त है। युवा नेताओं ने कहा कि शहरी पुलिस चौकी के समीप रेस्टोरेट मालिक पर हमला हुआ, लेकिन पुलिस कुछ मीटर की दूरी पर हुई इस घटना में तुरत आरोपियों को पकड़ नहीं पाई। मोर्चा ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पुलिस चौकी के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। मुकेश ने कहा कि शहर में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है, लेकिन पुलिस किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है, जबकि यही पुलिस वाहनों के चालान करने फटाफट पहुंच जाती है। मुख्य सड़कों के अलावा अब तो संपर्क सड़कों पर भी पुलिस चालान करने से बाज नहीं आ रही, जबकि शहर में पार्किंग स्थल न के बराबर है। इसके अलावा उन्होंने शहर में बढ़ते नशे के चलन पर भी सवाल उठाए कि पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई क्यों नहीं करती। नशे के सौदागर बेखौफ होकर अपना धंधा कर रहे हैं और स्कूल-कालेज के युवाओं को जकड़ में ले रहे हैं, लेकिन पुलिस व प्रशासन को यह सब दिखाई नहीं दे रहा। इस मौके पर अनिल शर्मा, प्रवक्ता जिला भाजयुमो शिवम मित्तल व जिला मीडिया प्रभारी भूपेंद्र जग्गी मौजूद भी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.