Move to Jagran APP

चिकनी पुल की मरम्मत एक सप्ताह में करने का निर्देश

संवाद सहयोगी, सोलन : उपायुक्त मदन चौहान ने अधिकारियों को जनहित से जुड़ी समस्याओं का त्वरित समाधान सुन

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 06:58 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 06:58 PM (IST)
चिकनी पुल की मरम्मत एक सप्ताह में करने का निर्देश

संवाद सहयोगी, सोलन : उपायुक्त मदन चौहान ने अधिकारियों को जनहित से जुड़ी समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग-21ए पर चिकनी पुल की मरम्मत का कार्य एक सप्ताह में पूरा करें और इस दिशा में रिपोर्ट उनके कार्यालय को प्रस्तुत की जाए। उन्होंने स्वारघाट-नालागढ़ मार्ग की शीघ्र मरम्मत के निर्देश दिए और कुंडलू पंचायत के गाव ऊंटपुर और पनैली में सिंचाई टैंक के लिए धनराशि स्वीकृत की। उन्होंने यह आदेश वीरवार को जिला परिषद सोलन की बैठक में उठे मुद्दों पर कार्रवाई के लिए लोक निर्माण अधिकारियों को दिए।

loksabha election banner

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला परिषद अध्यक्ष शीला कुमारी ने परिषद सदस्यों और अधिकारियों से स्वच्छता अभियान को सोलन जिला में घर-घर तक पहुंचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जिला परिषद सदस्य रोगी कल्याण समितियों के माध्यम से विभिन्न अस्पतालों को आवश्यकतानुसार वित्तीय सहायता उपलब्ध करवा सकते हैं, जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग इस दिशा में जिला परिषद से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि जिला परिषद सदस्य जनहित के मामलों को सुलझाने के लिए प्रयासरत हैं। वर्ष 2015-16 में सोलन जिला में मनरेगा के तहत 17 हजार 030 कार्यो पर 62 करोड़ 60 लाख 90 हजार 241 रुपये खर्च किए जाएंगे।

उपायुक्त ने कहा कि जिला परिषद सदस्यों की माग पर रोगी कल्याण समितियों की बैठक में संबंधित जिला परिषद सदस्य और स्थानीय जन प्रतिनिधियों को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में बुलाया जाएगा। उन्होंने जिला परिषद सदस्यों, खंड विकास समिति अध्यक्षों एवं सदस्यों और पंचायत प्रतिनिधियों से मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से जोड़ने के कार्य में सहयोग करने के लिए कहा, इस दिशा में पंचायत प्रधान भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। जनप्रतिनिधि प्राकृतिक आपदाओं की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने में जिला प्रशासन को सहयोग दें, क्योंकि भूकंप की दृष्टि से पूरा हिमाचल संवेदनशील है। इसके तहत चार अप्रैल को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र सोलन, छह को रावमा विद्यालय कुनिहार और सात को नालागढ़ स्कूल में आपदा से बचाव के लिए ड्रिल आयोजित की जाएगी।

73 मदों पर हुई चर्चा

इस दौरान कुल 73 मदों पर चर्चा की गई और अधिकाश मामलों का मौके पर ही निपटारा सुनिश्चित बनाया गया। जिला पंचायत अधिकारी विजय बरागटा ने बैठक की कार्रवाई का संचालन किया व बैठक में जिला परिषद उपाध्यक्ष हरदीप सिंह ठाकुर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी संदीप नेगी और सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.