Move to Jagran APP

कसौली इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने दिखाया दमखम

संवाद सहयोगी, सोलन : कसौली इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का आठवा वार्षिक समारोह रविवार को धूमधाम से मनाया ग

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
कसौली इंटरनेशनल स्कूल के 
बच्चों ने दिखाया दमखम

संवाद सहयोगी, सोलन : कसौली इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का आठवा वार्षिक समारोह रविवार को धूमधाम से मनाया गया। इसमें बच्चों ने हैरतअंगेज कारनामों से सभी को हतप्रभ कर दिया। इस अवसर पर लोकसेवा आयोग के सदस्य आइएएस राजेंद्र सिंह नेगी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि स्कूलों में इस तरह के आयोजन होने से बच्चों का पढ़ाई के साथ-साथ शारीरिक विकास भी होता है। जिस तरह ग्रामीण परिवेश से जुड़े प्रबंध निदेशक हीरा सिंह ठाकुर ने छोटे से स्कूल से शुरुआत कर आज इसे इतनी बुलंदियों तक पहुंचाया है, वह अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि अगर सोच कामयाब होने की हो तो ग्रामीण स्तर पर भी अनेक कार्य किए जा सकते हैं, जिससे घर-द्वार पर ही लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकते हैं।

loksabha election banner

इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा अनेक सास्कृतिक एवं खेलकूद गतिविधियों का प्रदर्शन किया गया। प्रथम सत्र में स्कूली बच्चों ने साहसिक कराटे का प्रदर्शन किया, जिसमें फायर रिंग, सिर से टाइल तोड़ना व बच्चों के पेट के ऊपर से मोटरसाइकिल को चलाना जैसे जौहर दिखाकर दर्शकों को दातों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया।

सास्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई। इसके पश्चात समूहगान, राजस्थानी, पंजाबी एवं पहाड़ी नृत्य पेश किया गया। इसमें बच्चों ने खूब वाहवाही लूटी। सास्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा विभिन्न लोकगीत प्रस्तुत कर अनेकता में एकता का परिचय दिया गया। बच्चों ने किन्नौरी नाटी पेश कर मुख्यातिथि को भी नाचने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी व मुख्य अतिथि ने मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया।

प्रबंध निदेशक हीरा सिंह ठाकुर ने कहा कि स्कूल आज अपना आठवा स्थापना दिवस मना रहा है। बीते सत्र में स्कूल के 16 बच्चों ने स्पेन में आयोजित बेसबॉल प्रतियोगिता में भाग लिया और सीबीएससी कलस्टर की वॉलीबॉल प्रतियोगिता में स्कूल की टीम विजयी रही है। स्कूल के तीन छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर स्कूल के साथ-साथ प्रदेश का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि स्कूल की शुरुआत केवल छह बच्चों से की गई थी और आज 300 बच्चे शिक्षारत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.