Move to Jagran APP

लंबित कार्य निपटाने के लिए ठेकेदारों को आदेश

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 08:52 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 08:52 PM (IST)

संवाद सहयोगी, बद्दी : नगर परिषद बद्दी की मासिक बैठक बुधवार को कमेटी हाल में प्रधान मदन चौधरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विभिन्न कार्यो को लेकर प्रस्ताव पारित किए गए और पुराने विकास कार्यो की समीक्षा कर लंबित कार्यो को निपटाने के लिए ठेकेदारों को आदेश जारी करने के लिए कहा। बैठक में जेएनयूडीएम (जवाहरलाल नेहरू अर्बन डेवलपमेंट मिशन) के तहत बद्दी एरिया के लिए सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार करने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। इसमें मुख्य रूप से बद्दी एमसी एरिया में बढ़ते ट्रेफिक के चलते ओवर ब्रिज, नई सड़कों का विस्तार, भूमिगत मार्ग, फुटपाथ, सब्जी मंडी, सलाटर हाउस, मीट मार्केट के अलावा गलियों व नालियों की चेनेलाइजेशन संबंधी प्रस्ताव पारित किए गए। इसके अलावा रोड नेटवर्किग पार्क को संवारने तथा पार्किग निर्माण की उचित व्यवस्था संबंधी प्रस्ताव बनाए गए। नगर परिषद अध्यक्ष मदन चौधरी ने कहा कि सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार करने के लिए एक्सपर्ट निजी एजेंसी को आउटसोर्स किया जाएगा और बाकायदा टेंडर होंगे। नगर परिषद बद्दी ने बैठक में सरकार से कैपेसिटी बिल्डिंग के लिए धन की माग की है। योजना के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए एमसी अध्यक्ष मदन चौधरी की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई और वार्ड स्तर पर कमेटी गठन का निर्णय लिया गया। वार्ड स्तर पर गठित कमेटी सर्वागीण विकास के लिए लोगों को वार्ड स्तर पर जागरूक करेगी। बैठक में नेशनल अर्बन लाइवलीहुड मिशन के तहत लाभार्थियों के चयन के लिए भी कमेटी का गठन किया किया। इसके अलावा शहर में रेहड़ी-फड़ी लगाने के लिए जगह चिन्हित करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए जगह बाकायदा नोटीफाई होगी और रेहड़ी-फड़ी चलाने वालों के फोटोयुक्त पहचान पत्र बनेंगे। अनाधिकृत रूप से शहर में लगाई गई रेहड़ी-फड़ी हटाने के लिए भी प्रस्ताव पारित किया गया।

loksabha election banner

बद्दी में करीब 33.34 करोड़ रुपये की आइपीएच महकमे की सीवरेज योजना की मानीटरिंग कमेटी द्वारा किए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। सरकार को भेजे प्रस्ताव में कमेटी पदाधिकारियों ने कहा कि सीवरेज निर्माण के दौरान नगर परिषद इस सीवरेज योजना के निर्माण कार्यो की गुणवत्ता, समय पर सीवेरेज निर्माण करने और अन्य खर्च आदि ब्योरे पर कमेटी पूरी नजर रखेगी। नप की बैठक में उपाध्यक्ष बंत सिंह चौधरी, ईओ सुधीर शर्मा, पार्षद तेजाराम, वीना कौशल, राजकुमारी, सुनीता तरसेम चौधरी, करनैल चौधरी, संजीव कुमार, अमरसिंह ठाकुर, मास्टर सलीम आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.