Move to Jagran APP

प्रदेश में पेयजल संकट गहराया, सरकार ने आज बुलाई बैठक

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश में गर्मी का प्रकोप बढ़ते ही पेयजल संकट गहरा गया है। शहरों में पानी तीस

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 01:01 AM (IST)
प्रदेश में पेयजल संकट गहराया, सरकार ने आज बुलाई बैठक
प्रदेश में पेयजल संकट गहराया, सरकार ने आज बुलाई बैठक

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश में गर्मी का प्रकोप बढ़ते ही पेयजल संकट गहरा गया है। शहरों में पानी तीसरे-चौथे दिन आ रहा है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में खड्डें व नाले तेजी से सूख रहे हैं। पशुओं के लिए पीने का पानी उपलब्ध करवाना सबसे मुश्किल काम हो गया है। प्रदेश के सात ब्लॉक में पेयजल की स्थिति अधिक गंभीर हो गई है।

loksabha election banner

देहरा, परागपुर, फतेहपुर, कुटलैहड़, झंडुता व धर्मपुर ब्लॉक में हालात दूसरे क्षेत्रों जैसे नहीं हैं। सचिवालय में पेयजल की स्थिति का जायजा लेने के लिए मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में विभाग के उच्च अधिकारी पेयजल स्थिति की जानकारी देंगे। प्रधान सचिव (आइपीएच) अनुराधा ठाकुर ने कहा कि अभी तक ऐसी कोई जानकारी प्रदेश के किसी भी हिस्से से नहीं आई है कि पेयजल की स्थिति गंभीर है। सरकार की ओर से सभी जिला उपायुक्तों को दो महीने पहले निर्देश जारी कर दिए गए थे कि जहां पर भी लोगों को पानी नहीं मिल रहा हो, ऐसे क्षेत्रों के लिए पानी उपलब्ध करवाने के लिए ट्रैक्टर ट्राली व टैंकर शुरू कर सकते हैं। मंगलवार को होने वाली अधिकारियों की बैठक में प्रदेश के सभी स्थानों में पेयजल की स्थिति का जायजा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.