PreviousNext

19.65 लाख में नीलाम हुआ करसोग मेला मैदान

Publish Date:Tue, 21 Mar 2017 01:00 AM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 01:00 AM (IST)
19.65 लाख में नीलाम हुआ करसोग मेला मैदान19.65 लाख में नीलाम हुआ करसोग मेला मैदान
सहयोगी, करसोग : जिलास्तरीय नलवाड़ मेले के लिए मैदान की नीलामी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। तमाम औपचारि

सहयोगी, करसोग : जिलास्तरीय नलवाड़ मेले के लिए मैदान की नीलामी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। तमाम औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद मेला मैदान 19 लाख 65 हजार रुपये में नीलाम हो गया। एसडीएम एवं मेला कमेटी अध्यक्ष विवेक चौहान ने बताया कि झूला लगाने के लिए तीन लोगों ने आवेदन किया था, जबकि डोम व मैदान के लिए चार आवेदक पहुंचे थे। नीलामी की शर्तो के आधार पर झूला एक लाख 80 हजार, डोम चार लाख 10 हजार तथा मैदान 13 लाख 75 हजार में नीलाम किया गया। कुल मिलाकर मेला मैदान से आयोजकों को 19 लाख 64 हजार रुपये की आमदनी हुई है। इस वर्ष भी मेला पांच से 11 अप्रैल तक मनाने के लिए आयोजकों ने कमर कस ली है तथा मेले के सफल आयोजन को लेकर औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। जिला स्तरीय नलवाड़ मेले में जनता के मनोरंजन के लिए जहां सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन किया जाएगा, वहीं विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं व प्रदर्शनियों का आयोजन भी प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। हालांकि अभी यह तय नहीं किया गया है कि मेले का शुभारंभ व समापन कौन करेगा।

एसडीएम विवेक ने बताया कि मेला नीलामी की सूचना पांच दिन पहले दी गई थी तथा इस प्रक्रिया में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती गई है। मेला मैदान की नीलामी प्रक्रिया को स्थानीय व्यापारियों की सहमति से ही सिरे चढ़ाया गया है तथा उस दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष भी बैठक में मौजूद थे।

भाजपा नेताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

वहीं, जहां मेले के सफल आयोजन के लिए प्रशासन ने कसरत शुरू कर दी है, वहीं मेला मैदान को नीलाम करने पर भाजपा नेताओं ने भवें तरेर ली हैं। सोमवार को मेला मैदान को ठेके पर न देने के लिए भाजपा नेताओं ने एसडीएम करसोग को ज्ञापन भी सौंपा। नेताओं ने मेले का व्यापारीकरण न करने की मांग की। यदि मेला मैदान को नीलाम किया गया तो करसोग में इसका विरोध किया जाएगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    एडीसी को सौंपा स्कूल भवन गिराने के लिए ज्ञापनपहली स्टेज में पता चलेगी गुर्दे की बीमारी
    यह भी देखें