Move to Jagran APP

चुक्कू स्कूल को मिला नया भवन व आइटी लैब

सहयोगी, पद्धर : स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा है कि द्रंग चुनाव क्षेत्र को विकास की दृष्टि

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 04:21 PM (IST)
चुक्कू स्कूल को मिला नया भवन व आइटी लैब
चुक्कू स्कूल को मिला नया भवन व आइटी लैब

सहयोगी, पद्धर : स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा है कि द्रंग चुनाव क्षेत्र को विकास की दृष्टि से आदर्श चुनाव क्षेत्र बनाना प्राथमिकता है। वर्तमान में क्षेत्र के हर गांव को सड़क से जोड़ने के उनके प्रयास जारी हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को चुक्कू स्कूल में आइटी लैब और पंद्रह लाख से निर्मित भवन का उद्घाटन करने उपरांत कौल सिंह ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि शिक्षित नागरिक का होना समाज और देश के उत्थान के लिए जरूरी है, इसके लिए प्रदेश सरकार स्कूलों में शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता लाने के लिए बचनबद्ध है। प्रदेश का शिक्षक ईमानदारी के साथ अपना फर्ज को निभा रहे हैं। बोर्ड की परीक्षाओं में अव्वल रहने वाले 10 हजार विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार ने लैपटॉप देकर सम्मानित किया। सरकार ने प्रदेश के 238 स्कूलों में आइटी शिक्षा शुरू की है। उन्होंने कहा कि चुक्कू पंचायत के लिए एक करोड़ 93 लाख की पेयजल योजना को मंजूरी प्रदान की गई है। 8.50 लाख की लागत से फिल्टर पेयजल टैंक का निर्माण किया जाएगा। फरा गांव में तीन लाख रुपये पेयजल योजना और चुक्कू में पुरानी पाइपों को बदलने के लिए ढाई लाख रुपये मंजूर किए हैं। चुक्कू स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने पर उन्होंने 10 लाख की लागत से परीक्षा भवन निर्माण की बात कही।

कौल सिंह ठाकुर ने खजरी-गलमाठा सड़क निर्माण को एक लाख, रोपी से फरा सड़क के लिए दो लाख मंजूर किए। वहीं, गलमाठा से रोपड़ू सड़क के लिए एक लाख, कदुंद से भेलखट सड़क के लिए एक लाख की राशि मंजूर करने की घोषणा की। स्कूल में सीढि़यों के निर्माण के लिए 50 हजार की घोषणा की। प्राइमरी स्कूल चुक्कू के विद्यार्थियों को एक हजार रुपये और चुक्कू महिला मंडल की ओर से सांस्कृतिक प्रस्तुति पर दो हजार रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर जोगिंद्र गुलेरिया, बीडीसी सदस्य नीलम ठाकुर, पंचायत प्रधान अंजू देवी, जालम सिंह, एसएमसी प्रधान रंगिलू राम कटारिया आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.