Move to Jagran APP

लौंगणी-सरी सड़क से गुजरना हुआ मुश्किल

उमेश ललित, धर्मपुर (मंडी) लौंगणी से सरी सड़क की टा¨रग जगह-जगह से उखड़ गई है। सड़क पर गड्ढों की भरमार

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)
लौंगणी-सरी सड़क से गुजरना हुआ मुश्किल

उमेश ललित, धर्मपुर (मंडी)

loksabha election banner

लौंगणी से सरी सड़क की टा¨रग जगह-जगह से उखड़ गई है। सड़क पर गड्ढों की भरमार है। इससे लोगों परेशानी झेलनी पड़ रही है। ठेकेदार के सड़क की मरम्मत न करने से इसकी हालत और भी खस्ता हो चुकी है। सड़क पर की टा¨रग मात्र तीन माह बाद उखड़ गई थी।

धर्मपुर विकास खंड के दुर्गम गांवों सरी सनौर, कपाही, कल्युन, बल्याणा,बनहड़ू, मड़ेती, करैलका और ¨बगा के हजारों लोगों की सुविधा के लिए वर्ष 1969 में खड्ड के मध्य सड़क का निर्माण किया गया। यह सड़क हर बरसात में बह जाती थी और अक्टूबर में नए सिरे से बनती थी तथा जून में बंद हो जाती थी। इस सड़क में आठ माह यातायात होता था। यह सिलसिला वर्ष 1991 तक चलता रहा और लोग बरसात में परेशान होते रहे। वर्ष 2008 में भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा तीन करोड़ बाइस लाख की मदद से इन गांवों के लिए लौंगणी से सड़क बनाई गई। फिर वर्ष 2012 में एक करोड़ छह लाख और स्वीकृत हुए लेकिन भारी अनियमितताओं से आज लौंगणी-सरी सड़क खड्ड में बदल चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क पर की गई टा¨रग मात्र तीन माह बाद उखड़ गई थी। वर्ष 2016 में जून के अंतिम हफ्ते में लोक निर्माण विभाग मंडल धर्मपुर ने तीन-चार दिन का पैचवर्क किया जो जुलाई की पहली बारिश में ही उखड़ गया। ग्रामीण भागमल गुलेरिया, प्रेम ¨सह, राजमल, लेखराज, प्रताप ¨सह, गंगा राम, भूप ¨सह, बालक राम, पूर्ण चंद, नरेश कुमार देवदत्त शर्मा, भूप ¨सह और कश्मीर ¨सह का कहना है कि मार्ग की जल्द सुध ली जाए। सरी पंचायत के प्रधान संजय ठाकुर का कहना है कि इस मार्ग की शीघ्र मरम्मत की जानी चाहिए। वहीं, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग मंडल धर्मपुर, सुधीर मित्तल का कहना है कि पांच वर्ष तक सड़क के रखरखाव और मरम्मत की जिम्मेवारी ठेकेदार की थी। उसने सड़क की मरम्मत नहीं की। लोक निर्माण विभाग ठेकेदार को नोटिस भेजेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.