Move to Jagran APP

नीति आयोग नहीं बना पाया कोई नीति : वीरभद्र ¨सह

जागरण संवाददाता, मंडी : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने कहा है कि केंद्र सरकार ने योजना आयोग की जगह नीति

By Edited By: Published: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)Updated: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)
नीति आयोग नहीं बना पाया कोई नीति : वीरभद्र ¨सह

जागरण संवाददाता, मंडी : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने कहा है कि केंद्र सरकार ने योजना आयोग की जगह नीति आयोग का गठन किया है। मुख्यमंत्री होने के नाते वह इस आयोग के सदस्य हैं, लेकिन उन्हें अब तक नीति आयोग के किसी कार्य का पता ही नहीं चल पाया है। नीति आयोग अभी तक कोई नीति ही नहीं बना पाया है। वीरभद्र ¨सह सोमवार को 17.96 करोड़ रुपये की लागत से बने मंडी के अंतरराज्यीय बस अड्डे का उद्घाटन करने के बाद सेरी मंच पर प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित पंचायती राज पदाधिकारी सशक्तीकरण सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 14वें वित्त आयोग में पंचायतों को तो उचित धन का प्रावधान है, लेकिन जिला परिषद व पंचायत समितियों को विकास कार्यो के लिए कोई प्रावधान नहीं रखा गया है। इस बारे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। अगर केंद्र ने इस पर पुनर्विचार नहीं किया तो सरकार अपने संसाधनों से जिला परिषद व पंचायत समितियों के लिए धन का प्रावधान करेगी। सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के हित की रक्षा के लिए वचनबद्ध है।

loksabha election banner

इससे पहले मंडी बस स्टैंड पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के लिए बीसीसीआइ अगर जमीन मांगेगी तो प्रदेश सरकार इस पर विचार करेगी। किसी भी खेल में सट्टेबाजी अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि जब मंडी बस अड्डे की डीपीआर बनी थी तो उस समय प्रदेश में वोल्वो नहीं चलती थी। बस स्टैंड में वोल्वो ठीक से खड़ी हो सके, इसके लिए निकट भविष्य में बस स्टैंड का विस्तार किया जाएगा। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री कौल ¨सह ठाकुर, आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री अनिल शर्मा, वन मंत्री ठाकुर ¨सह भरमौरी, शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा, मुख्य संसदीय सचिव नंदलाल, सोहन लाल ठाकुर, इंद्रदत लखनपाल के अलावा मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार रंगीला राम राव, पूर्व सांसद प्रतिभा ¨सह, कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक अनुराग शर्मा, विभिन्न बोर्डो एवं निगमों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष भी मौजूद रहे।

जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार

वीरभद्र ¨सह ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार सीबीआइ, ईडी व आयकर जैसे विभागों की जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर अपने राजनीतिक विरोधियों को प्रताड़ित करने के लिए कर रही है। मोदी सरकार का एकमात्र एजेंडा अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करना रह गया है। केंद्र सरकार चाहे जो मर्जी हथकंडा अपना ले जीत सच्चाई की होगी। वे खुली लड़ाई में विश्वास रखते हैं। भाजपा मुंह में राम व बगल में छुरी का खेल खेल रही है। मोदी सरकार का विकास केवल प्रचार तक ही सीमित रहा है जबकि धरातल पर कुछ नहीं है।

सड़क हादसों के लिए सड़कें नहीं, चालक जिम्मेदार

वीरभद्र ¨सह ने कहा कि सड़क हादसों के लिए सड़कें नहीं, बल्कि चालक जिम्मेदार हैं। पहाड़ी क्षेत्र की सड़कों पर गति सीमा का ध्यान रखना व यातायात नियमों का पालन करना चालक का दायित्व बनता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.