Move to Jagran APP

बारिश से सड़क उखड़ी, यातायात ठप

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : बारिश से उपमंडल की हारगुणैन पंचायत के डिगली गांव को जाने वाली सड़क तीन जग

By Edited By: Published: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)Updated: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)
बारिश से सड़क उखड़ी, यातायात ठप

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : बारिश से उपमंडल की हारगुणैन पंचायत के डिगली गांव को जाने वाली सड़क तीन जगहों पर मलबा गिरने से बाधित हो गई है। दर्जनों दोपहिया वाहन सड़क के दोनों ओर फंस चुके हैं। ग्रामीण रामलाल, हरि ¨सह, राजमल, रमन कुमार, लज्जा देवी व शांति देवी ने बताया कि इस समस्या पिछले सात दिनों से लोक निर्माण विभाग के कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन विभाग के द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। सड़क बाधित हो जाने पर अब गांववासियों की समस्या और भी गंभीर हो चुकी है। ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर कई किलोमीटर का सफर पैदल तय करना पड़ रहा है। गांव में सड़क तो निकाली गई है। लेकिन उस पर टा¨रग करना विभाग भूल चुका है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हराबाग से लेकर डिगली गांव तक चार किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण तो करवाया गया है। लेकिन चार वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क पर टा¨रग नहीं हो पाई है। सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी है बारिश होते ही सड़क पर मलबा गिरना शुरू हो जाता है। सड़क दलदल की तरह हो चुकी है। सड़क पर छोटे वाहन चलाना भी खतरे से खाली नहीं है। लोगों ने तुरंत इस सड़क की मरम्मत कर इसे यातायात के लिए बहाल करने की मांग की है।

loksabha election banner

..........

हराबाग डिगली सड़क का निर्माण चार वर्ष पहले करवाया गया था। इस सड़क की सुध विभाग द्वारा नहीं ली गई है। बारिश होते ही सड़क पर मलबा गिरना शुरू हो जाता है। सड़क दलदल में तबदील हो चुकी है। समस्या के बारे में विभाग को अवगत करवा दिया गया है। सात दिन बीत जाने पर भी विभाग द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।

आरती देवी, प्रधान हारगुणैन पंचायत।

.........

हराबाग डिगली सड़क की समस्या को प्रदेश सरकार के ध्यानार्थ लाया जाएगा। गांव की सड़क में टा¨रग करवाने की सिफारिश भी सरकार से की जाएगी।

राकेश चौहान, प्रदेश कांग्रेस सचिव

.........

सड़क की समस्या को आज ही मेरे ध्यान में लाया गया है। सहायक अभियंता को बाधित सड़क को शीघ्र खुलवाने के आदेश जारी किए जाएंगे। सड़क की अन्य समस्या पर विभाग के उच्चाधिकारियों से विचार विमर्श किया जाएगा।

वीएस गुलेरिया, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग जोगेंद्रनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.