Move to Jagran APP

एक माह में 72.74 लाख की चरस, हेरोइन व चूरा-पोस्त बरामद

27 मामलों में पुलिस ने 33 लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाया 229 बस चालक व परिचालक बिना वर्दी पाए गए

By Edited By: Published: Wed, 10 Feb 2016 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2016 01:00 AM (IST)
एक माह में 72.74 लाख की चरस, हेरोइन व चूरा-पोस्त बरामद

27 मामलों में पुलिस ने 33 लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाया

loksabha election banner

229 बस चालक व परिचालक बिना वर्दी पाए गए

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी पुलिस ने नशीले पदार्थ का कारोबार व तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए जनवरी से विशेष अभियान चला रखा है। इस कवायद के अब सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं। पुलिस ने एक माह में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत 27 मामले दर्ज किए हैं। इसमें चरस तस्करी के 25, हेरोइन का एक व चूरा पोस्त का एक-एक मामला शामिल है। चरस तस्करी के आरोप में पुलिस ने 31 लोगों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है। आरोपियों से पुलिस ने 17.199 किलोग्राम चरस बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बरामद की गई चरस की कीमत 13.60 लाख रुपये है। एक युवक से 48 ग्राम हेरोइन बरामद की है। बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 4.80 लाख रुपये आंकी गई है। गत सप्ताह पुलिस ने धर्मपुर में एक कार चालक से 54.342 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया था। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 54.34 लाख रुपये के आसपास है।

नशीले पदार्थो की तस्करी के आरोप में माह भर में 33 आरोपियों के पकड़े जाने से मंडी की सबजेल की व्यवस्था भी चरमरा गई है। सबजेल में 125 विचाराधीन कैदियों को रखने की क्षमता है। जबकि यहां कैदियों की संख्या का आंकड़ा 178 के आसपास पहुंच गया है। इसमें 100 चरस तस्करी के आरोपी हैं। चरस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अधिकतर आरोपी पड़ोसी राज्य पंजाब, हरियाणा के रहने वाले हैं। कर्नाटक, पश्चिम बंगाल व दिल्ली के कई लोग पुलिस के हत्थे चरस तस्करी के आरोप में हत्थे चढ़े हैं। पुलिस चरस तस्करी के एक मुख्य सरगना को दबोचने में कामयाब रही है।

पुलिस अधीक्षक मंडी प्रेम ठाकुर का कहना है कि आगामी दिनों में भी यह मुहिम जारी रहेगी। वहीं, यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले वाहन चालकों पर भी पुलिस ने अपना शिकंजा कस दिया है। बस चालकों व परिचालकों की वर्दी जांचने के लिए इन दिनों पुलिस ने मुहिम शुरु कर रखी है। 24 घंटे में पुलिस ने इस मुहिम के तहत जिलाभर में 585 बसों की जांच की। इसमें 229 सरकारी व निजी बसों के परिचालक बिना वर्दी से पाए गए। पुलिस ने इन से 22,900 रुपये जुर्माना वसूल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.