Move to Jagran APP

पेयजल किल्लत से नहीं जूझेंगे रिवालसरवासी

सहयोगी, रिवालसर : त्रिवेणी धर्म स्थली रिवालसर के लोगों की प्यास दस करोड़ रुपये की पेयजल योजना से बुझे

By Edited By: Published: Thu, 29 Jan 2015 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jan 2015 01:03 AM (IST)
पेयजल किल्लत से नहीं जूझेंगे रिवालसरवासी

सहयोगी, रिवालसर : त्रिवेणी धर्म स्थली रिवालसर के लोगों की प्यास दस करोड़ रुपये की पेयजल योजना से बुझेगी। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग ने रिवालसर शहर को पेयजल किल्लत से निजात दिलाने के लिए दस करोड़ रुपये की योजना का खाका तैयार किया है। विभाग द्वारा रिवालसर शहर के लोगों को डडौर से पानी उठाया जाएगा। डडौर के पास ट्यूबवेल निकालकर 16 किलोमीटर की मुख्य पाइप लाइन से पानी रिवालसर तक पानी उठाया जाएगा।

loksabha election banner

रिवालसर शहर के लोगों जरूरत के मुताबिक पानी न मिलने से अकसर पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ता था। रिवालसर के आसपास शहर की जनता की जरूरत के मुताबिक पेयजल स्रोत न मिलने से विभाग ने बल्ह क्षेत्र के डडौर पंचायत से ट्यूबवेल का पानी रिवालसर पहुंचाने का प्राकलन तैयार किया है। पेयजल योजना के लिए पैसों की स्वीकृति होने से वर्षो से लटकी पड़ी रिवालसर शहर की सीवरेज योजना को भी पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। सीवरेज के लिए प्रति व्यक्ति प्रतिदिन 135 लीटर पानी की जरूरत है। इसे इस योजना के पानी से पूरा किया जाएगा। रिवालसर के प्रधान बंशी लाल, पार्षदों में लाभ सिंह, विजय, लक्ष्मी, पवन गुप्ता, यशपाल सोनी सहित शहर के अन्य लोगों ने इस योजना पर शीघ्र धनराशि स्वीकृत करवाने की मांग की है।

उधर, बग्गी स्थित सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधिशाषी अभियंता केआर कुल्लवी ने बताया कि वर्षो से रिवालसर की जनता की मांग को पूरा करने के लिए विभाग द्वारा रिवालसर शहर के लिए 10 करोड़ रुपये की योजना का प्रावधान तैयार किया गया है, जिसे स्वीकृति के लिए सरकार के पास भेजा गया है।

आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी का कहना है कि रिवालसर में पेयजल समस्या दूर करना उनकी प्राथमिकता रही है। शहर के लोगों की पेयजल व सीवरेज के लिए पानी की समस्या इस योजना के तैयार होने से दूर होगी। योजना को धनराशि स्वीकृत करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.