Move to Jagran APP

कुल्‍लू में नानी और दादी ने गला घोंटकर मार डाली नवजात बच्‍ची

ह‍िमाचल प्रदेश के ज़िला कुल्लू के आनी उपमंडल में एक नवजात बच्‍ची का गला घोंटकर मारने का मामला सामने आया है।

By Munish DixitEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 11:37 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 07:01 PM (IST)
कुल्‍लू में नानी और दादी ने गला घोंटकर मार डाली नवजात बच्‍ची

जेएनएन, कुल्लू: ह‍िमाचल प्रदेश के ज़िला कुल्लू के आनी उपमंडल में एक नवजात बच्‍ची का गला घोंटकर मारने का मामला सामने आया है। इस आरोप में पुल‍िस ने बच्‍ची की दादी और नानी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना 25 मार्च को घट‍ित हुई है। पुल‍िस ने मामले की जांच के बाद दोनों को ग‍िरफ़तार क‍िया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: प्रेमी संग पकड़ा था रंगेहाथ, बेटी को मार डाला फिर कर दिया दाह संस्कार

फ़िलहाल पुलिस आरोपी महिलाओं से उक्त मामले बारे जानकारी ले रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 25 मार्च को आनी अस्पताल में एक महिला प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। महिला ने एक बेटी को जन्म दिया और डॉक्टर ने महिला को वार्ड में शिफ्ट कर दिया। वार्ड में तैनात नर्स बच्ची को टीका लगाने के लिए दूसरे कमरे में गई। लेकिन जब वो वापस लौटी तो नवजात बच्ची मृत पड़ी हुई थी। नर्स को कुछ शक हुआ उसने देखा की बच्ची के गले पर निशान पड़े है और उसके मुंह से भी खून निकल रहा था। नर्स ने इस बारे डॉक्टर को सूचित किया गया और आनी पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें: बड़े दिलवाले पाकिस्तानी पिता ने दोषी भारतीय युवकों को किया माफ

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी आनी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और नवजात के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया। सोमवार को डाक्टर द्वारा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पुलिस को दी गई। एसपी कुल्लू पदम चंद ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्ची की मौत गला घोंटने से हुई है। पुलिस ने महिला लीमा निवासी नांज करसोग और उसकी मां, सास के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी आनी बलदेव ठाकुर ने बताया कि उक्त महिला 25 मार्च को पेट दर्द की शिकायत लेकर आनी अस्पताल पहुंची थी। डॉक्टरों ने उसे अस्पताल में भर्ती कर दिया और थोड़ी देर बाद महिला ने बच्ची को जन्म दे दिया। महिला की करीब दो माह पहले ही शादी हुई थी और उसके गर्भवती होने के बारे में किसी को भी पता नहीं था। ऐसे में महिला की मां और सास भी हैरान रह गए। छानबीन के दौरान अभी यह सामने आया है कि बच्ची का गला घोंटने में महिला की सास और मां का हाथ है लेकिन पुलिस अभी भी मामले को साफ करने में जुटी हुई है कि आखिर क्यों नवजात की जान ले ली गई।

ह‍िमाचल प्रदेश की अन्‍य खबरों के ल‍िए यहां क्‍लिक करें:


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.