Move to Jagran APP

रोहतांग के लिए सुबह 10 व सायं चार बजे मिलेंगे परमिट

संवाद सहयोगी, कुल्लू : रोहतांग दर्रे के लिए अब सुबह 10 से सायं चार बजे तक ऑनलाइन परमिट मिलेंगे। कुल्

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 09:35 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 09:35 PM (IST)
रोहतांग के लिए सुबह 10 व सायं चार बजे मिलेंगे परमिट

संवाद सहयोगी, कुल्लू : रोहतांग दर्रे के लिए अब सुबह 10 से सायं चार बजे तक ऑनलाइन परमिट मिलेंगे। कुल्लू प्रशासन ने एनजीटी के रोहतांग दर्रे में 100 अतिरिक्त वाहनों के प्रवेश की अनुमति के बाद ऑनलाइन परमिट जारी करने की व्यवस्था में थोड़ा बदलाव किया है। रोहतांग व इससे आगे जाने वाले पर्यटक एक सप्ताह पहले परमिट के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रत्येक पर्यटक को सप्ताह में दो दिन का ही परमिट मिलेगा। शुक्रवार को डीआरडीए हाल में जिला के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त यूनुस ने कहा कि

loksabha election banner

रोहतांग व इसके आसपास के पर्यटक स्थलों के लिए राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) द्वारा जारी किए गए आदेशों का पालन करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग व अधिकारी इन आदेशों का पालन करवाना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त ने बताया कि प्रतिदिन 1200 गाड़ियों के अलावा अब एनजीटी ने अपने ताजा आदेशों में 100 अतिरिक्त गाड़ियों को रोहतांग के परमिट जारी करने की अनुमति प्रदान की है। इन 100 गाड़ियों में 75 प्रतिशत वाहन गैर हिमाचली और 25 प्रतिशत वाहन कुल्लू को छोड़कर हिमाचल के अन्य जिलों के होंगे।

उपायुक्त ने गुलाबा बैरियर पर सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने व इन्हें उपयुक्त स्थान पर स्थापित करने के आदेश दिए। पुलिस अधिकारियों और आरटीओ को एनजीटी के आदेशों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए। यदि कोई वाहन चालक इन नियमों का उल्लंघन करता है तो उससे पर्यावरण हर्जाने के रुपये में 5000 रुपये की वसूली की जाएगी। इस अवसर पर एडीसी राकेश शर्मा, एसडीएम मनाली एचआर बेरवा, डीटीडीओ रतन गौतम, आरटीओ आरके ठाकुर, डीएफओ डॉ. नीरज चड्ढा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.