Move to Jagran APP

सर्वे के एक साल बाद भी नहीं बना मार्ग

जागरण संवाददाता, कुल्लू : ढालपुर में बनने वाले सर्कुलर रोड को लेकर बीते वर्ष अक्टूबर में सर्वेक्षण ह

By Edited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 08:21 PM (IST)
सर्वे के एक साल बाद भी नहीं बना मार्ग

जागरण संवाददाता, कुल्लू : ढालपुर में बनने वाले सर्कुलर रोड को लेकर बीते वर्ष अक्टूबर में सर्वेक्षण हुआ था। निशानदेही के बाद चूना भी फेंका गया था। अब एक वर्ष बीत गया है, लेकिन अभी न तो सर्कुलर रोड बना और न ही इसके निर्माण के लिए कोई प्रयास हुआ। दरअसल वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान लाल चंद प्रार्थी कलाकेंद्र में सर्कुलर रोड बनाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद इस मार्ग का निर्माण नहीं हो सका। कुल्लू शहरवासी राज कुमार, प्रेम चंद, पवन ठाकुर, देवराज शर्मा, चमन लाल, मोहन लाल आदि ने कहा कि सर्कुलर रोड बनने से अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान जाम की समस्या नहीं रहेगी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौक से देवसदन, बीडीओ कार्यालय होते हुए कलाकेंद्र के पीछे से यह मार्ग सीधा पुराने स्टेट बैंक पास मुख्यमार्ग से जुड़ेगा। दशहरा उत्सव के दौरान अस्पताल मार्ग से ही सभी वाहन आते-जाते हैं। ऐसे में जाम की स्थिति रहती है और लोग परेशान होते हैं। यदि सर्कुलर रोड बनता है तो शहरवासियों सहित जिला मुख्यालय आने वाले लाखों लोगों को राहत मिलेगी। खासकर दशहरा उत्सव के दौरान ढालपुर में वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था को अपनाने में यह सर्कुलर रोड सहायक सिद्ध होगा। लोगों ने प्रशासन और लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि इस मार्ग का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाए।

loksabha election banner

बयान

सर्कुलर रोड को लेकर लोक निर्माण विभाग से पूरी फाइल तलब की जाएगी। ढालपुर के सौंदर्यीकरण के लिए गठित कमेटी से भी इसको लेकर चर्चा होगी। इस मार्ग को जल्द बनाने के निर्देश जारी किए जाएंगे।

-हंसराज चौहान, उपायुक्त कुल्लू

..........

समय रहते यह मार्ग क्यों नहीं बना इसको लेकर अधिकारियों से बात होगी।

-महेश्वर सिंह, विधायक, कुल्लू सदर विधानसभा क्षेत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.