Move to Jagran APP

आलमपुर में किए 52 करोड़ के शिलान्यास व उद्घाटन

जागरण संवाददाता, पालमपुर : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने रविवार को जय¨सहपुर विधानसभा क्षेत्र के आ

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Oct 2017 03:02 AM (IST)Updated: Mon, 02 Oct 2017 03:02 AM (IST)
आलमपुर में किए 52 करोड़ के शिलान्यास व उद्घाटन
आलमपुर में किए 52 करोड़ के शिलान्यास व उद्घाटन

जागरण संवाददाता, पालमपुर : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने रविवार को जय¨सहपुर विधानसभा क्षेत्र के आलमपुर में 52 करोड़ रुपये के शिलान्यास व उद्घाटन किए। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने कहा कि भाजपा नेता यह कह रहे हैं कि बिना बजट के शिलान्यास हो रहे हैं, लेकिन जो भी शिलान्यास हुए हैं, उनके लिए बजट का प्रावधान कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उन पर स्कूल व कॉलेज खोलने को लेकर भाजपा आरोप लगाती है, लेकिन अगर जनहित में जरूरी हुआ तो और स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे। उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि जिन विकास कार्यो की आधारशिला रखी गई है उन्हें निर्धारित समय अवधि में पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि विधायक याद¨वद्र गोमा की मांग पर विकास कार्यो के लिए पूरा धन मुहैया करवाया गया है।

loksabha election banner

वीरभद्र ¨सह ने आलमपुर में खंड प्राथमिक शिक्षा अधिकारी (बीपीईओ) का कार्यालय और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के अतिरिक्त स्कूल भवन निर्माण की घोषणा की। उन्होंने लाहडू पशु औषद्यालय को पशु अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत करने, पंचरुखी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने व जगरूप नगर में लोक निर्माण विभाग का विश्रामगृह बनाने की भी घोषणा की। इस मौके पर पूर्व विधायक डॉ. मिल्खी राम गोमा भी मौजूद रहे।

इन योजनाओं के हुए शिलान्यास व उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने 90 लाख रुपये की करोंथी-लियूंडा-मशवाड़-झंडेड़ा, 2.8 करोड़ रुपये की सकोह-लियूंडा, 2.42 करोड़ रुपये से जगरूप नगर, 73.32 लाख रुपये से बनने वाली सुगड़ी-दा-बाग उठाऊ पेयजल आपूíत योजनाओं की आधारशिलाएं रखीं। उन्होंने पंचरुखी-पाहड़ा सड़क और आरंद गांव के लिए संपर्क मार्ग, 2.17 करोड़ रुपये की लागत से टंबर ¨सचाई योजना, करोड, मछूई व नाडली उठाऊ पेयजल योजनाओं के सुधार का शिलान्यास किया, जिस पर 2.67 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने 2.51 करोड़ से बने वाली न्यूहल से ग्राम पंचायत भरवाणा, बीयाड़ा और आगोजर ¨सचाई योजना वईदल नगर, रोपड़ी, डेहरू, उमर व गडियारा पेयजल योजनाओं का भी शिलान्यास किया। उन्होंने 84.57 लाख की लागत से तैयार भुआणा पेयजल योजना लोकाíपत की और बड़ोल, गडियारा व लमलेहर की पेयजल योजना के सुधार कार्य का शिलान्यास करने के साथ लंबागांव के खंड विकास अधिकारी कार्यालय की आधारशिला भी रखी, जो 4.96 करोड़ रुपये में तैयार होगा। मुख्यमंत्री ने करोंथी मुशावड़, झंदेड़ा पेयजल योजनाओं की आधारशिला के साथ कोटलू-जैंड-पपलाह योजना के सुधार कार्य का भी शिलान्यास किया। उन्होंने लोहारखर, छांछड़ी व कन्यारकर पेयजल योजनाओं का लोकार्पण किया तथा मंद, टंबर व पपलाह पर पुलों का शिलान्यास किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.