Move to Jagran APP

दुकानें सबलेट करने वालों पर कसेगा शिकंजा

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : ब्लॉक समिति पंचरुखी की बैठक शुक्रवार को ब्लॉक समिति हॉल में समिति चैयरमैन उí

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 11:55 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 11:55 PM (IST)
दुकानें सबलेट करने वालों पर कसेगा शिकंजा
दुकानें सबलेट करने वालों पर कसेगा शिकंजा

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : ब्लॉक समिति पंचरुखी की बैठक शुक्रवार को ब्लॉक समिति हॉल में समिति चैयरमैन उíमला राणा की अध्यक्षता में हुई। इसमें समिति उपाध्यक्ष अशोक राणा उपस्थित रहे। बैठक में समस्त समिति सदस्यों ने दुकानों के लंबित किराये पर चर्चा की। समिति ने दुकानों को सबलेट करने का भी कड़ा संज्ञान लिया और शीघ्र कार्रवाई की बात कही गई। पंचरुखी ब्लॉक समिति के उपाध्यक्ष अशोक राणा ने बताया कि पंचरुखी ब्लॉक समिति की पंचरुखी बाजार में दुकानों का मासिक किराया 1200 रुपये और खोखाधारक का मासिक किराया 700 रुपये तय किया गया है। ब्लॉक समिति की दुकानें पालमपुर में भी हैं, उनका किराया 1500 रुपये रखा गया है। कई महीनों का किराया दुकानदारों के पास फंस चुका है। समिति की ओर से छह जुलाई को होने वाली बैठक में दुकानदारों को तलब किया जाएगा। दुकानें सबलेट करने वालों पर भी कार्रवाई होगी। इसके बाद कोर्ट के माध्यम से शिकंजा कसा जाएगा।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार ये दुकानें पंचरुखी ब्लॉक समिति ने बीपीएल परिवारों को वितरित की थी और इनका मासिक किराया भी कम था। आज आलम यह है कि दुकानदार पंचरुखी ब्लॉक समिति को किराया तक नहीं दे रहे हैं। लाखों रुपये दुकानदारों के पास फंस चुके हैं। कुछ दुकानदार दुकानों को सबलेट कर चांदी कूट रहे हैं।

--------------------

दुकानें सबलेट करने वालों व किराया न देने वालों पर समिति शिकंजा कसेगी। जो दुकानें बीपीएल परिवारों के लिए बनीं थी आज धन्नासेठों की संपत्ति बनकर रह गई हैं, जो गलत है।

उíमला राणा, ब्लॉक समिति अध्यक्ष पंचरुखी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.