Move to Jagran APP

नलकूपों पर खर्च होंगे 1.30 करोड़

संवाद सहयोगी, पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने बुधवार को पालमपुर हलके की पंचायत को

By Edited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 09:01 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 09:01 PM (IST)
नलकूपों पर खर्च होंगे 1.30 करोड़

संवाद सहयोगी, पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने बुधवार को पालमपुर हलके की पंचायत कोठी-पाहड़ा में साढ़े 76 लाख की लागत से बनने वाली पेयजल योजना कोठी पाहड़ा के संवर्धन का शिलान्यास किया।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने कहा, पेयजल की कमी वाले क्षेत्रों में नलकूप और हैंडपंप लगाकर पेयजल में सुधार करने के निर्देश विभाग को दिए गए हैं। कहा कि पालमपुर हलके में पांच स्थानों पर नलकूप लगाए जा रहे हैं और इस कार्य पर 1 करोड़ 30 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं। कोठी पाहड़ा पेयजल योजना के संवर्धन से कोठी पाहड़ा, लोअर बोधल और जुगेहड़ मनियाड़ा गांव के 3000 लोगों को शुद्ध पेयजल प्राप्त होगा। उन्होंने विभाग को मार्च 2017 से पहले पेयजल योजना को आरंभ करने के निर्देश दिए। बुटेल ने कहा कि पालमपुर हलके में बिजली सुधार के लिए छह करोड़ रुपये से ट्रांसफॉर्मर लगाए गए हैं और कोठी पाहड़ा क्षेत्र में भी शीघ्र दो ट्रांसफॉर्मर स्थापित कर दिए जाएंगे। घाड़-रोपा सड़क के सुधार और विस्तार पर 1 करोड़ 82 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं। लोगों की मांग पर मनियाड़ा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया गया है और इसके भवन निर्माण पर 82 लाख व्यय किए जा रहे हैं। घाड़ मैदान का कार्य भी जोरों पर है और इस पर 21 लाख व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को अंगारिया बस्ती में मंद खड्ड पर पुल निर्माण के लिए डीपीआर तैयार करने के आदेश दिए। इस मौके पर पंचायत कोठी पाहड़ा की प्रधान बबली देवी, ब्लॉक कांग्रेस सचिव रोशन लाल चौधरी, भवारना विकास खंड एफएसी अध्यक्ष सुरजीत पठानिया, रमेश मांगी, एक्सईएन आइपीएच विभाग दिनेश लोहिया, एसडीओ त्रिलोक धीमान सहित अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.