Move to Jagran APP

लघु नाटिका से बाल मजदूरी पर की चोट

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : एकेडमिक हाईट्स पब्लिक स्कूल श्यामनगर धर्मशाला के विद्यार्थियों ने वार्षि

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
लघु नाटिका से बाल मजदूरी पर की चोट

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : एकेडमिक हाईट्स पब्लिक स्कूल श्यामनगर धर्मशाला के विद्यार्थियों ने वार्षिक समारोह के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों से अभिभावकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में लघु नाटिकाओं के माध्यम से राजनीति के गिरते स्तर व बाल मजदूरी पर भी नन्हे मुन्ने कलाकारों ने गहरी चोट की। देश भक्ति गीत 'मां तुझे सलाम' पर नृत्य से पूरे पंडाल को ही देशभक्ति के रस से सराबोर कर दिया।

loksabha election banner

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा बच्चों ने कराटे व स्केटिंग करतबों से भी अभिभावकों का मनोरंजन किया। कराटे में आत्मरक्षा के साथ-साथ विभिन्न विधाओं से मारबल की शिलाओं को तोड़ा, तो वहीं आग के रिंग से कूदकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वार्षिक समारोह के दूसरे दिन के मुख्य अतिथि एसपी विजिलेंस विमल गुप्ता ने बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम व उन्हें तैयार करने के लिए शिक्षकों के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि शिक्षा का जीवन में अपना एक अलग महत्व है। स्कूल की शिक्षा पर ही निर्भर नहीं रहा जा सकता है, इसके लिए अभिभावकों को घर में भी इस ओर प्रेरित करने के प्रयास करने होंगे। इस मौके पर प्रधानाचार्य नील प्रीत राय ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रमों के लिए अवस्थी शिक्षण संस्थान की अध्यक्ष एवं एकेडमिक हाईट्स की निदेशक कृष्णा अवस्थी का महत्वपूर्ण योगदान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.