Move to Jagran APP

राजल में 22 लाख से बनेगा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र : काजल

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)

संवाद सूत्र, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने कहा कि पंचायत राजल में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके भवन निर्माण के लिए 22 लाख रुपये के बजट का प्रावधान कर दिया गया है। सोमवार को राजल पंचायत में लगाए गए खुला दरबार कार्यक्रम विधायक लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इस अवसर पर उन्होने कहा कि राजल व खरठ गाव में नई पेयजल योजना के लिए एक करोड़ 30 लाख रूपए की डीपीआर को प्रदेश योजना आयोग ने मंजूरी प्रदान कर दी है। पुराना कागड़ा से बोहड़ क्वालू सड़क मार्ग को अपग्रेड करने के लिए तीन करोड़ 36 लाख रुपये खर्च किए जा रहे है। सड़क को डबल लेन करने के साथ ही नए सिरे से पुलियों व रिटेनिंग बॉल का काम होगा। टेडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उन्होने कहा गाहलिया से राजल तक सड़क के निर्माण के लिए तीन करोड़ रूपए मंजूर हुए है शीघ्र ही टेडर प्रक्रिया के बाद कार्य शुरू करवाया जाएगा। दौलतपुर से नंदरूल खरठ गाव के लिए निर्माणाधीन सड़क को वन विभाग से एनओसी मिल गई है। बनेर खड्ड पर पुल का निर्माण व पेयजल योजना का निर्माण विधायक प्राथमिकता योजना के तहत करवाकर चंगर क्षेत्र में सड़क व पेयजल संकट को दूर किया जाएगा। इस अवसर पर र खंड विकास अधिकारी शशि पटियाल, वन परिक्षेत्र अधिकारी नरेद्र ठाकुर, डिप्टी रेजर विचित्र सिंह, रविंद्र, देशराज, लोक निर्माण के एसडीओ दिनेश धीमान, आइपीएच के राजीव डोगरा, पंचायत प्रधान पुष्पा देवी, उपप्रधान सुमित, रजीत सिंह, सुरेश भी उपस्थित रहे। खुले दरबार में 62 ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं रखीं, इनमें अधिकतर का विधायक ने मौके पर ही निपटारा किया कुछ एक को संबंधित विभाग को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया है।

loksabha election banner

-----------------------------

मंडल स्तरीय वन महोत्सव का शुभारंभ

कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने सोमवार को राजल गाव में वन मंडल स्तरीय 65वें वन महोत्सव का शुभारभ किया। उन्हेंने कहा पेड़ हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। पेड़ों की बदौलत ही मनुष्य स्वच्छ सास ले रहा है। पेड़ों का संरक्षण व पौधरोपण करना हमारा कर्तव्य है। इस अवसर पर 100 से अधिक पौधे रोपे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.