Move to Jagran APP

नई पेंशन योजना के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, भोरंज : प्राथमिक शिक्षक संघ खंड भोरंज ने मिनी सचिवालय भोरंज में खंड प्रधान विलक्षण ठा

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 01:01 AM (IST)
नई पेंशन योजना के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, भोरंज : प्राथमिक शिक्षक संघ खंड भोरंज ने मिनी सचिवालय भोरंज में खंड प्रधान विलक्षण ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया। इसके बाद राज्यपाल व मुख्यमंत्री को नई पेंशन योजना बंद करने व उसके स्थान पर पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग की गई। ज्ञापन में ऐतराज जताया कि जहां एमएलए व एमपी को मात्र एक दिन विधानसभा या लोकसभा में पहुंचने पर ताउम्र पेंशन लगती है वहीं सालों कार्य करने के बाद भी मई 2003 के बाद लगे कर्मचारियों को नाममात्र पेंशन देकर ठगा जा रहा है। शिक्षक संघ ने सभी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की बात कही है। साथ ही पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए अखिल भरतीय स्तर पर हर तरह के आंदोलन के लिए भी तैयार होने पर बल दिया।

loksabha election banner

छठे वेतनमान की विसंगतियों को दूर कर किए जाएं संशोधन

नादौन : अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की नादौन इकाई ने प्रधान कुशल कुमार की अगुवाई में नई पेंशन नीति का विरोध करते हुए वीईओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर नारेबाजी की। संघ ने वीईओ एचआर जसवाल के माध्यम से मुख्यमंत्री व राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई है कि पुरानी पेंशन योजना को शीघ्र बहाल किया जाए तथा सातवें वेतन आयोग की अनुशंसाओं में छठे वेतनमान की विसंगतियों को दूर करते हुए आवश्यक संशोधन किए जाएं। समस्त राज्यों के शिक्षकों को सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के आलोक में पैरा टीचर सहित सभी वर्गो के अध्यापकों को बराबर के काम के आधार पर समान वेतन सातवें वेतन आयोग की अनुशंसाओं के आधार पर पहली जनवरी 2016 से लागू किया जाए। इस अवसर पर सज्जन ¨सह, अनिल कुमार, सुनील मेहरा, संजीव कुमार, सुमित, राकेश, विजय, मनोज, आनंद व अन्य उपस्थित थे।

---------------------------

गलोड़ में खंड कार्यालय के बाहर धरना

कांगू : प्राथमिक संघ गलोड़ के शिक्षकों ने पीटीएफ प्रधान बलवीर चंद की अगुवाई में शिक्षा खंड गलोड़ कार्यालय के बाहर पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने व नई पेंशन योजना को बंद करने के लिए प्रदर्शन किया। इसमें खंड गलोड़ के प्राथमिक शिक्षकों ने काफी संख्या में भाग लिया। पीटीएफ प्रधान बलवीर चंद ने शिक्षकों की जायज मांगों को पूरा करने की सरकार से मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.