Move to Jagran APP

बेटा पूछता है, पापा आप पर इतने केस क्यों

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : 'आलम यह है कि मेरा बेटा पूछता है कि पापा, आप क्या गलत काम करते हो जो इतने

By Edited By: Published: Sat, 28 May 2016 01:05 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 01:05 AM (IST)
बेटा पूछता है, पापा आप पर इतने केस क्यों

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : 'आलम यह है कि मेरा बेटा पूछता है कि पापा, आप क्या गलत काम करते हो जो इतने केस आप पर बन रहे हैं।' ये शब्द बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में अपने नागरिक अभिनंदन समारोह में कहे। बकौल अनुराग, 'मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मेरे खिलाफ मामले दर्ज करवाने का रिकॉर्ड बनाया है। मुख्यमंत्री जी राजनीति बड़े मन से होती है छोटे से नहीं।'

loksabha election banner

भावुक हुए अनुराग ने कहा कि वह जो भी हैं, कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद से हैं और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ ने ताकत प्रदान की जिसकी बदौलत वह बीसीसीआइ अध्यक्ष बने। उन्होंने याद किया, 'मैं 25 वर्ष की आयु में प्रदेश क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बना था उस समय इसका बजट 20 लाख रुपये होता था। फिर भी धर्मशाला को अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट मैदान बनाकर दिया और यहां पर विश्व स्तर के क्रिकेट मैच करवाए गए हैं। अब इसी वर्ष टेस्ट मैच भी करवाए जाएंगे। बीसीसीआइ राज्य के खिलाड़ियों को दूसरे राज्यों में खेलने का मौका देगा, ताकि खिलाड़ियों की प्रतिभा निखर सके। खेल में राजनीति नहीं होनी चाहिए।

इस मौके पर अनुराग ठाकुर को जिला भाजपा अध्यक्ष व उनकी टीम ने सम्मानित किया।

भावुक होकर रो पड़े अनुराग

अनुराग ठाकुर जब कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे तो भावुक होकर रो पड़े। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की बदौलत जो जिम्मेदारी मिली है बतौर सांसद के नाते लोकसभा से लेकर क्रिकेट जगत तक पूरा करने की कोशिश की है। प्रदेश की वीरभद्र सरकार केंद्र की योजनाओं को चलाने के लिए जमीन का प्रावधान करने में असफल रही है। वीरभद्र सरकार माफिया व भ्रष्टाचार की सरकार बनकर रह गई है। केंद्रीय विश्वविद्यालय, बिलासपुर में एम्स व मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के लिए सरकार अभी तक जमीन उपलब्ध नहीं करवा पाई है।

अगले दो वर्ष में शुरू करवाऊंगा हमीरपुर रेलवे लाइन का कार्य

अनुराग ठाकुर ने कहा कि नंगल ऊना तलवाड़ा रेलवे लाइन का कार्य पूर्ण होने पर अगले दो वर्ष में हमीरपुर रेलवे लाइन का कार्य शुरू करवाऊंगा। दो साल से भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन का कार्य चल रहा है, लेकिन सरकार द्वारा जमीन अधिग्रहण में देरी करने से रेल लाइनें बिछाने का कार्य प्रभावित हो रहा है।

जनता का क्या कसूर

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मेरे से बदला लेना था तो प्रदेश की जनता का क्या कसूर था। धर्मशाला में भारत व पाक के बीच क्रिकेट मैच को राजनीति की बलि चढ़ाना कहां तक शोभा देता है। प्रदेश सरकार ने चंडीगढ़ में पाकिस्तान का एक प्रतिनिधिमंडल बुलाकर प्रदर्शनी लगाई थी तो फिर मैच न करवाकर लोगों के दिल को ठेस क्यों पहुंचाई। उनके जीवन के तीन सपने पूरे हुए हैं जिसमें प्रदेश के धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाना, हिमाचल प्रदेश को विश्व के मानचित्र पर लाना, धर्मशाला में क्रिकेट के टेस्ट मैच करवाना शामिल है।

प्रदेश में एक भी स्टेडियम बनाने में वीरभद्र का कोई योगदान नहीं

अनुराग ठाकुर ने वीरभद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका प्रदेश में एक स्टेडियम बनाने में कोई योगदान नहीं है। वर्ष 2005 में शिमला में धर्मशाला की तर्ज पर स्टेडियम बनाने की बात की थी, लेकिन वर्ष 2016 आ गया वह आज तक नहीं बना। मेरा प्रयास रहेगा कि हिमाचल के युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिले और वह विश्व में अपने प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। केंद्र की भाजपा सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल सराहनीय रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार पर पूर्ण विराम लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.