Move to Jagran APP

साहब! हमारा आवेदन रद न करना

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 01:00 AM (IST)

जसवीर कुमार, हमीरपुर

loksabha election banner

हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड की ओर से आजकल प्रदेश भर में लिखित परीक्षा के लिए विभिन्न पदों को भरने फार्म भरे जा रहे हैं। हमीरपुर जिला की टौणी देवी तहसील का नाम व कोड फार्म में गायब होने है। इससे युवाओं को फार्म भरने के लिए देरी हो रही है। फार्म में तहसील का नाम व कोड भरना अनिवार्य है और ऐसा नहीं से ये रिजेक्ट भी हो सकते हैं। उक्त लिखित परीक्षा फार्म में ऐसा कुछ नहीं है और हमीरपुर जिला की बाकी सभी तहसीलों के नाम व कोड होने के बाद टौणी देवी तहसील का नाम भी गायब है। हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड की इस गलती की वजह से कई युवा फार्म खरीदने के बाद इन्हें भरने में असमर्थ हैं। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड द्वारा क्लर्क, अध्यापक, स्टेनो, बिजली विभाग के क्लर्क के अलावा अन्य कई विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं और इन आवेदनों के लिए फार्म डाकघर के माध्यम से मिल रहे हैं। हमीरपुर जिला के टौणी देवी तहसील के तहत आने वाले हजारों युवाओं को यह फार्म भरने में दिक्कतें पेश आ रही है। अभ्यर्थी पूजा देवी, राजकुमार, अशोक सिंह, नवीन, पंकज कुमार, रिचा, आरती, वेदिका इत्यादि ने बताया कि तहसील का नाम व कोड नहीं होने से चिंता सता रही है कि फार्म भरने के बाद कहीं रिजेक्ट न हो जाएं और सारी मेहनत पर पानी फिर जाए। उन्होंने चयन बोर्ड से मांग की है कि तहसील का नाम व कोड न होने के कारण फार्म को रिजेक्ट न किया जाए ताकि लिखित परीक्षा में बैठने का मौका मिल सके। उधर, टौणी देवी तहसीलदार मनोज शर्मा ने बताया कि तहसील में कई अभ्यर्थियों द्वारा फार्म में तहसील का नाम व कोड नहीं होने से पूछताछ की जा रही है लेकिन इस बारे में चयन बोर्ड को ही पता होगा कि किस वजह से उन्होंने तहसील का नाम व कोड फार्म दर्ज नहीं किया है। उन्होंने कहा कि चयन बोर्ड के अधिकारियों से इस बारे में बात की जाएगी।

वहीं, हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ चयन बोर्ड के चेयरमैन जेके चौहान का कहना है कि प्रदेश में कई नई तहसीलों का गठन किया गया है, जिनके नाम छूट गए है। उन्होने कहा कि अगर टौणी देवी तहसील का नाम नहीं है तो अभ्यर्थी परेशान न हों और अपने जिला की तहसील का कोड व नाम फार्म में भर दें। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी निश्चिंत रहे कि उनका फार्म रिजेक्ट नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.