Move to Jagran APP

छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर उतरे युवा

जागरण टीम, धर्मशाला, कांगड़ा : कोटखाई में छात्रा से दुष्कर्म व हत्या मामले के विरोध में जिला कांगड़ा क

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 10:27 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 10:27 PM (IST)
छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर उतरे युवा
छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर उतरे युवा

जागरण टीम, धर्मशाला, कांगड़ा : कोटखाई में छात्रा से दुष्कर्म व हत्या मामले के विरोध में जिला कांगड़ा के विभिन्न कॉलेजों में छात्र संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर कैंडल मार्च निकाला। कांगड़ा कॉलेज में चक्का जाम किया गया। छात्र संगठनों ने सरकार व पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

loksabha election banner

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला में एनएसयूआइ ने वीरवार को कोटखाई मामले की हुई कार्रवाई का विरोध करते हुए कॉलेज परिसर में प्रदर्शन किया। कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन भी सौंपा गया। कॉलेज के कैंपस अध्यक्ष साहिल चंबियाल ने कहा कि अगर जल्द दोषियों को कड़ी सजा नहीं दी गई तो एनएसयूआइ उग्र आंदोलन कर सड़कों पर उतर जाएगी। इस मौके पर महासचिव अजय, बादल, राहुल, संजय, प्रियंका, तिलक, आकाश मौजूद रहे।

वहीं, कांगड़ा में डीएवी कॉलेज के विद्यार्थियों ने रोष रैली निकाल प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल आचार्य देवव्रत को ज्ञापन भेज कर छात्रा को न्याय देने की माग की। वहीं, शाम को शहर के समाजसेवी संगठनों ने कैंडल मार्च निकाला।

सरकार व पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली के खिलाफ शहर में रैली निकाल तहसील चौक पर चक्का जाम किया। मिनी सचिवालय में करीब दो घटे तक सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष जताया गया।

नूरपुर में भी फूटा सरकार व पुलिस पर गुस्सा

नूरपुर : छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए नूरपुर में भी युवाओं का गुस्सा सरकार तथा पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर फूटा। अखिल भारतीय परिषद इकाई नूरपुर, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल तथा अन्य समाजसेवी संस्थाओं ने डिग्री आर्य कॉलेज से लेकर बाजार से होते हुए न्याजपुर बस अड्डे तक सरकार के खिलाफ रोष रैली निकाल दोषियों को सजा देने की मांग उठाई। इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष उदय पठानिया, बजरंग दल के विभाग संयोजक सभ्य लोहटिया, अंकित वर्मा, रविश शर्मा व भाजपा नेता रणवीर सिंह मौजूद रहे।

नगरोटा में एबीवीपी ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

नगरोटा बगवां : स्थानीय महाविद्यालय में एबीवीपी ने कॉलेज परिसर में रैली निकाली तथा प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता गौरव, शिवम, राहुल तथा अमित ने की। एबीवीपी ने दो दिन में आरोपियों को सजा न देने पर प्रदेशभर में भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी।

गगल में कैंडल मार्च निकाला मांगा इंसाफ

गगल : गगल के राधाकृष्ण महिला मंडल व महादेव महिला मंडल की महिलाओं ने भी मंदिर से लेकर गगल चौक तक कैंडल मार्च निकाला। रैली निकलने के बाद महिलाओं ने मौन रख छात्रा को श्रद्धाजंलि दी। इस मौके पर महिला मंडल की प्रधान कंचन निजोन, चंद्रकांता, नीलम कोहली, कमलेश चड्ढा, निशा, सुदर्शना शर्मा मौजूद रहीं।

वहीं, लंज में जागोरी ग्रामीण महिला संगठन व व्यापार मंडल ने मिलकर जागोरी कार्यालय से लेकर लंज बाजार तक रैली निकाली। रैली में कोटखाई प्रकरण व लंज में कॉलेज छात्रा से छेड़छाड़ व थप्पड़ मारने के विरोध में प्रदर्शन किया गया। संस्था की वरिष्ठ प्रवक्ता चंद्रकाता ने कहा कि सरकार व प्रशासन को महिलाओं की सुरक्षा यकीनी बनानी चाहिए। इस मौके पर मोनिका, मंजीत, सुनीता, रीता, मधुबाला, श्यामलता, सोमा, कृष्णा, विनोद, गोगी, संजू, विनय, नीलम, रेखा शर्मा, अनु, राम प्यारी, सरिता, पूजा, अनिता व सम्राट सत्यवान मौजूद रहीं।

योल बाजार आज रहेगा बंद

योल : सरकार व पुलिस के ढुलमुल रवैये के विरोध में शुक्रवार को योल बाजार बंद रहेगा। व्यापार मंडल के प्रधान इंद्रजीत सेठी ने बताया कि कोटखाई मामले ने देवभूमि तो कलंकित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.