Move to Jagran APP

सीबीएसई जमा दो परीक्षा में कांगड़ा की बेटियां अव्वल

जागरण टीम, धर्मशाला : सेंट्रल बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (सीबीएसई) के रविवार को घोषित जमा दो के वार्षिक

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 11:55 PM (IST)
सीबीएसई जमा दो परीक्षा में कांगड़ा की बेटियां अव्वल

जागरण टीम, धर्मशाला : सेंट्रल बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (सीबीएसई) के रविवार को घोषित जमा दो के वार्षिक परीक्षा परिणाम में देशभर की मेरिट लिस्ट में कांगड़ा का कोई भी छात्र स्थान नहीं बना पाया। हालांकि जिला स्तर पर आधुनिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिद्धबाड़ी की नीतिका ने 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कांगड़ा में पहला स्थान हासिल किया है। केंद्रीय विद्यालय पालमपुर की सौम्या ने नितिका को टक्कर देते हुए 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान, आधुनिक स्कूल की तान्या व डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल आलमपुर के शुभम शांडिल्य ने 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से तृतीय स्थान कब्जाया। घोषित किए गए परिणामों की जिला स्तरीय मेरिट लिस्ट में भी कांगड़ा की बेटियां ही आगे हैं। हालांकि शुभम ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान हासिल किया है, लेकिन शीर्ष तीन पर लड़कियों का दबदबा है।

loksabha election banner

बीडी डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोतवाली बाजार की सलोनी कौशल ने 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। इसके अलावा स्कूल की रिधम ने 87 प्रतिशत, साकिब अहमद ने 86.4 प्रतिशत, आरुषि भट्ट 85.2, आरती 83.8, अभिषेक मल्होत्री व अंकुश 83, सुवीर कौल 82.8, गुरआदेश 82.6 व अभिषेक राणा ने 82 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल का गौरव बढ़ाया है। स्कूल प्रधानाचार्य एसएच खान ने सभी छात्रों व उनके अभिभावकों को बधाई दी है।

योल : आधुनिक पब्लिक स्कूल सिद्धबाड़ी की नीतिका ने 96.6 अंक लेकर स्कूल का नाम रोशन किया है। वहीं तान्या ने 94.4 व अर्चित ने 93 फीसद अंक लिए हैं। स्कूल की प्रधानाचार्य मोनिका महाजन ने बताया कि अंग्रेजी में 11, फिजिक्स में 11, रसायन में 11, जीव विज्ञान में सात, गणित में छह, आइटी में तीन, शारीरिक विज्ञान में 20 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। इसके अलावा कुल विषयों में नौ विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक अंक लिए। प्रबंधक नीलम सरोत्री ने इस उपलब्धि पर स्कूल स्टाफ, अभिभावकों को बधाई दी है।

डीएवी स्कूल नरवाणा का जमा दो का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। सक्षम धीमान ने 85 फीसद अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि द्वितीय स्थान पर दीक्षा शर्मा ने 83 फीसद व तृतीय स्थान पर राहुल सभ्रवाल ने 79 फीसद अंक लेकर स्कूल का गौरव बढ़ाया है। प्रधानाचार्य पी शिवपुरी ने बताया कि अंग्रेजी में सात, भौतिक विज्ञान में छह, इतिहास में छह, भूगोल में आठ और शारीरिक विज्ञान में 18 विद्यार्थियों का परिणाम बेहतर रहा है।

केंद्रीय विद्यालय योल छावनी का जमा दो का परीक्षा परिणाम 93.3 फीसद रहा। प्रधानाचार्य गिरीश शर्मा ने छात्रों, अभिभावकों व शिक्षकों को इसके लिए बधाई दी है।

कागड़ा : जीएवी पब्लिक स्कूल कागड़ा में शिवम शर्मा 91 फीसद अंक लेकर जमा दो में टॉपर रहे। प्रधानाचार्य सुखविंद्र सिंह ने बताया कि विज्ञान में 94 छात्र परीक्षा में बैठे थे और सभी उत्तीर्ण हुए हैं। लगातार छठे वर्ष विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा है, जो एक रिकॉर्ड है। शिवाशु ने 90 व अभिशिक्त ने 88 फीसद अंक हासिल किए। प्रधानाचार्य ने बताया कि मेरिट में 28 छात्र रहे हैं। उन्होंने ने बताया कि कॉमर्स में 29 ने परीक्षा दी थी और सभी पास हैं। वीरेंद्र सिंह ने 82 फीसद अंक हासिल कर टॉप किया है, जबकि 79 प्रतिशत अंक हासिल कर शिविका दूसरे और 75 फीसद अंक लेकर विपाशा तीसरे स्थान पर रहीं। अंग्रेजी में युविका ने 93, फिजिक्स में अभिशिक्त ने 94, मैथ में शिवम ने 96, बायोलॉजी में नितिन ने 94, केमिस्ट्री में वरुण, शिवाशु व शिवम ने 95, फिजिक्स में चंद्रप्रताप व प्रियंका ने 93 तथा कंप्यूटर साइंस में अंकित ने 89 अंक, अकाउंट में वीरेंद्र ने 79, बिजनेस स्टडी में शिविका ने 87, अर्थशास्त्र में शिविका व वीरेंद्र ने 90 अंक लेकर विद्यालय में सब्जेक्टवाइज टॉप किया।

बैजनाथ : परमार्थ इंटरनेशनल स्कूल बैजनाथ का परिणाम सराहनीय रहा है। स्कूल की निदेशक इंदु गोस्वामी ने बताया कि खुशबू प्रजापति ने पहला, शिवानी ठाकुर ने दूसरा व मृदुला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

थुरल : डीएवी आलमपुर का सीबीएसई का बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम रहा शत प्रतिशत रहा है। विद्यालय के 19 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक, 32 ने 75 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। प्रधानाचार्य विक्रम सिंह ने बताया कि शुभम शाडिल्य ने 93.4, ऋषि शर्मा ने 89.8 व अदिति ने 89 फीसद अंक प्राप्त किए। तमन्ना ने अंग्रेजी में 96, ऋषि शर्मा ने गणित में 99, देवाश शर्मा, शुभम शाडिल्य, ऋषि ने भौतिक विज्ञान में 95, शुभम शाडिल्य ने रसायन विज्ञान में 95, शिखर चौधरी व ट्विंकल ने शारीरक शिक्षा में 99, अतुल चंदेल ने कंप्यूटर में 96 व अदिति ने जीव विज्ञान में 95 फीसद अंक प्राप्त किए।

पालमपुर :डीएवी पब्लिक स्कूल पालमपुर का जमा दो का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा है। विद्यालय के 68 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। इनमें से 63 ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की। स्कूल के चेयरमैन जोगेंद्र लाल बुटेल ने बताया कि विद्यालय के चार विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया। कुल 68 विद्यार्थियों में से 27 विद्यार्थियों ने 80 फीसद अंक हासिल किए हैं। देवश्रेया बाघला ने 95.6, अनुभव सिंह ने 93.8, सात्विक शर्मा ने 91.8 व रजत सूद ने 90.6 फीसद अंक प्राप्त किए। गणित में सात्विक शर्मा ने 100 में से 100 अंक प्राप्त कर उत्कृष्ट प्रर्दशन किया। परिणाम के लिए प्रबंधक बीसी जोसन एवं क्षेत्रीय निदेशक पुष्पा सोफ्त ने प्रधानाचार्य वीके यादव व शिक्षकों को बधाई दी है।

केंद्रीय विद्यालय पालमपुर की सौम्या गुप्ता ने 96.4 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान हासिल किया है। उन्होंने कॉमर्स संकाय में परीक्षा दी थी। विद्यालय के प्रधानाचार्य ललित गुप्ता ने बताया कि ज्योति कुमारी द्वितीय व बासू सूद तीसरे स्थान पर रहे हैं। इसी प्रकार ह्यूमन स्ट्रीम में कुमारी रेणु यादव 90.2, मिताली शर्मा 88.2 व अशना शर्मा 87.2 फीसद अंकों के साथ कम्रश: प्रथम, द्वितीय व तीसरे स्थान पर रही हैं। विज्ञान संकाय में हिमाशु ने 90, निशात ने 85 व गरिमा ने 79 फीसद अंक प्राप्त किए। न्यूगल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बिंद्रावन में जमा दो में रूपाली शर्मा ने 92 फीसद अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया। प्रधानाचार्य वासुदेव शर्मा ने बताया कि परीक्षा में 40 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। विज्ञान में 29 व कॉमर्स में 11 विद्यार्थी थे। विश्वजीत ने 86 फीसद अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.