Move to Jagran APP

तूफान ने किया भारी नुकसान

जागरण टीम, धर्मशाला, रैत: जिले में शुक्रवार को आए तूफान ने हर ओर तबाही मचाई। तूफान से धर्मशाला के नड

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 10:27 PM (IST)
तूफान ने किया भारी नुकसान
तूफान ने किया भारी नुकसान

जागरण टीम, धर्मशाला, रैत: जिले में शुक्रवार को आए तूफान ने हर ओर तबाही मचाई। तूफान से धर्मशाला के नड्डी में एक मकान व भनाला में स्कूल की छत उड़ गई। पालमपुर में कार पर पेड़ गिरने से चालक को मामली चोटें आई हैं, जबकि नूरपुर में आम की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। जगह-जगह पेड़ों के गिरने से बिजली व्यवस्था भी ठप हो गई है। जानकारी के अुनसार नड्डी निवासी रमेश कुमार के घर की छत साढ़े तीन बजे तूफान से उड़ गई। घर में किसी के न होने से परिवार सुरक्षित है। मकान की छत उड़ने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। शाहपुर के भनाला की राजकीय प्राथमिक पाठशाला के बरामदे की छत भी उड़कर सड़क के पार जा गिरी। पंचायत प्रधान जसविंद्र सिंह व ग्रामीणों दिलबाग सिंह, निक्कू, विनोद कुमार ने यह जानकारी दी। धर्मशाला के कैंची मोड़ पर तूफान से एक पेड़ गिर जाने से शहर की बिजली गुल हो गई। करीब डेढ़ घंटे तक बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो पाई।

loksabha election banner

पालमपुर : बारिश व तूफान ने पालमपुर में कहर बरपाया। एनएच-20 पर पालमपुर के पुराने बस अड्डे के पास कैंची मोड़ पर चलती कार पर एक बड़ा पेड़ गिर गया। इससे कार चालक को मामूली चोटें आई हैं। पेड़ गिरते ही आसपास के लोग इकट्ठे हो गए और कार चालक को शीशा तोड़कर बाहर निकाला। इससे एनएच लगभग एक घंटे के लिए बंद हो गया। कार चालक पधर जिला मंडी से गाड़ी नंबर (एचपी 29 ए 0135) से धर्मशाला जा रहा था। पेड़ गिरने से एक बिजली का पोल और तीन अन्य गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। डीएसपी विकास धीमान ने मौका देखा और वन विभाग व अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने पेड़ काटकर एनएच को बहाल किया। कार मालिक लाल चंद ने कहा कि उसे भगवान ने बचा लिया। इसके अलावा डीएवी स्कूल के पास भी एक पेड़ एचटी लाइन पर गिर गया। इस कारण क्षेत्र की बिजली बंद हो गई।

नूरपुर : उपमंडल के सुल्याली व नूरपुर क्षेत्र में आधी व तूफान ने आम की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है। शुक्रवार को तेज तूफान ने बगीचों में लगे आम को झाड़ दिया है। इससे पेड़ों के नीचे आम के ढेर लग हैं। इससे बागवानों को काफी नुकसान पहुंचा है। भारतीय किसान संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष होशियार सिंह व क्षेत्र के प्रमुख बागवानों वेद पठानिया, मुकेश शर्मा, लक्की पठानिया, दिलावर सिंह, सूरम सिंह व नरेश कुमार ने बताया कि तूफान से आम फसल को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने सरकार कसे बागवानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की माग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.