Move to Jagran APP

अस्पताल में पेयजल की कमी पर विफरे वनमंत्री

जागरण संवाददाता, चंबा : वनमंत्री ठाकुर ¨सह भरमौरी ने शुक्रवार को क्षेत्रीय चिकित्सालय चंबा का औचक नि

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 01:01 AM (IST)
अस्पताल में पेयजल की कमी पर विफरे वनमंत्री
अस्पताल में पेयजल की कमी पर विफरे वनमंत्री

जागरण संवाददाता, चंबा : वनमंत्री ठाकुर ¨सह भरमौरी ने शुक्रवार को क्षेत्रीय चिकित्सालय चंबा का औचक निरीक्षण कर व्यवस्था जांची। इस दौरान मंत्री ने मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं व खानपान के बारे में जानकारी हासिल की। औचक निरीक्षण के दौरान वन मंत्री ने अस्पताल में मरीजों को चार मंजिलों में पीने के पानी की व्यवस्था न होने पर अस्पताल प्रबंधन की जमकर क्लास लगाई।

loksabha election banner

उन्होंने सभी मंजिलों में एक्वागार्ड स्थापित करने के आदेश दिए हैं, ताकि मरीजों को स्वच्छ पेयजल मिल सके। इसके अलावा मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को सख्त निर्देश जारी किए कि जिला अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों को बेहतर इलाज मिलना चाहिए, ताकि जिला चंबा का कोई भी मरीज अपना इलाज करवाएं बिना वापस घर न लौटे।

वहीं वन मंत्री ठाकुर ¨सह भरमौरी के अस्पताल में अचानक दबिश देने से स्टाफ में हड़कंप मच गया, क्योंकि सुबह के वक्त कुछेक स्टाफ ड्यूटी पर नहीं पहुंचे थे, लेकिन अचानक मंत्री के अस्पताल पहुंचने की भनक लगते ही स्टाफ जल्द ही डयूटी पर पहुंच गया।

इस मौके पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वह अस्पताल में चल रहे ट्रामा सेंटर व आपातकालीन कक्ष के कार्य को तेजी से पूरा करें, ताकि अस्पताल में व्यवस्था को शुरू किया जा सके।

करीब सात माह से अस्पताल के ग्राउंड फ्लॉर में आपातकालीन कक्ष व ड्रे¨सग रुम को तोड़कर ट्रामा सेंटर व लैब को तैयार किया जा रहा है। लेकिन जिसका कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। इस कारण मरीजों समेत स्टाफ को भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार चंबा में जल्द से जल्द मेडिकल कॉलेज की कक्षाओं को शुरू करवाने जा रही है, इस कारण विभाग ट्रामा सेंटर व अन्य सभी औपचारिकताओं को पूरा करे। वहीं उन्होंने अस्पताल में दाखिल मरीजों के माध्यम से भी अस्पताल की व्यवस्था जानने की कोशिश की।

अस्पताल की चौथी मंजिल में दाखिल एक मरीज से उन्होंने पूछा कि इलाज में कोई दिक्क्त तो नहीं हो रही है। इसके अलावा अस्पताल में मिलने वाले भोजन, चिकित्सकों के राउंड व दवाओं के बारे में भी पूछा।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनोद शर्मा को निर्देश दिए कि अस्पताल में मरीजों को किसी प्रकार की दिक्क्त पेश नहीं होनी चाहिए। लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्रदेश की वीरभद्र सरकार कृतसंकल्प है और इसे पूरा करने में चिकित्सक पूरा सहयोग करें।

वनमंत्री ने भरमौरी दो दिवसीय चंबा दौरे पर हैं। मंत्री ने अपने दौरे के दौरान भरमौर विस क्षेत्र का भी दौरा किया है। इसके अलावा शुक्रवार को मंत्री ने जिला अस्पताल चंबा में औचक निरीक्षण किया।

-----

वनमंत्री ठाकुर ¨सह भरमौरी ने अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों को कुशलक्षेम व प्रबंधन को मरीजों के लिए बेहतर उपचार देने के आदेश दिए। अस्पताल की सभी मंजिलों में एक्वागार्ड लगाने के आदेश भी दिए गए हैं।

-डॉ. विनोद शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.