Move to Jagran APP

अल्ट्रासाउंड के लिए आना पड़ रहा चंबा

संवाद सहयोगी, तीसा : सिविल अस्पताल तीसा में मरीजों को काफी समय से अल्ट्रासाउंड तथा सीटी स्कैन की

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 01:00 AM (IST)
अल्ट्रासाउंड के लिए आना पड़ रहा चंबा
अल्ट्रासाउंड के लिए आना पड़ रहा चंबा

संवाद सहयोगी, तीसा : सिविल अस्पताल तीसा में मरीजों को काफी समय से अल्ट्रासाउंड तथा सीटी स्कैन की सुविधा न होने के कारण उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को अधिक पैसे खर्चकर चंबा जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है लेकिन चंबा अस्पताल में भी उक्त व्यवस्था कभी मिलती है तो कभी नहीं। इस कारण उन्हें निजी लैब में टेस्ट करवाने पड़ रहे हैं।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी चतर सिह, भानु प्रताप, अशोक, नंदलाल, केवल, मनोज कुमार, लियाकत, ओम प्रकाश, चैन सिह, हरीश, लक्ष्मण ¨सह, यशपाल, भूपेंद्र, नरेंद्र कुमार, छविराम सहित अन्य का कहना है कि उपमंडल चुराह में कहीं पर भी कोई दुर्घटना होती है, तो इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल तीसा ही लाया जाता है। लेकिन अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन सुविधा न होने के कारण चंबा भेजा जाता है। लेकिन अस्पताल में अल्ट्रासाउंड तथा सीटी स्कैन की सुविधा न होने के कारण उन्हें एक्स-रे से ही संतुष्ट होना पड़ रहा है।

वहीं, गर्भवती महिलाओं को भी अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन करवाने के लिए चंबा का ही रुख अपनाना पड़ रहा है। कई महिलाएं गरीब होने के कारण चंबा नहीं जा सकती। निजी लैबों में सीटी स्कैन 2500 रुपये से लेकर 4000 रुपये में होता है, जबकि अस्पताल में सीटी स्कैन मात्र 800 रुपये में होता है। निजी लैबों में अल्ट्रासाउंड 600 रुपये में होता है। चुराह उपमंडल का क्षेत्र काफी दूर-दूराज व पहाड़ी होने के कारण मरीज चंबा नहीं जा पाते हैं।

स्थानीय लोगों ने मांग उठाते हुए कहा कि तीसा अस्पताल में जल्द से जल्द अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन की व्यवस्था की जाए।

-------------

रोगी कल्याण समिति की बैठक में मुद्दा उठाया गया था। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग से भी बात की गई है। इस बारे में प्रस्ताव भेज दिया गया है, जैसे ही बजट की उपलब्धता होती है, सीटी स्कैन व अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था कर दी जाएगी।

-हितेश आजाद, एसडीएम एवं आरकेएस अध्यक्ष तीसा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.