Move to Jagran APP

तलेरू में वोटिंग का आनंद उठा रहे पर्यटक

जागरण संवाददाता, चंबा : यदि भीड़ से दूर कुछ पल शांत जगह पर वो¨टग का लुत्फ उठाने का मन करे तो पर्यटन न

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2015 07:28 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 07:28 PM (IST)
तलेरू में वोटिंग का आनंद उठा रहे पर्यटक

जागरण संवाददाता, चंबा : यदि भीड़ से दूर कुछ पल शांत जगह पर वो¨टग का लुत्फ उठाने का मन करे तो पर्यटन नगरी डलहौजी के तलेरू में अवश्य जाएं। वाटर स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स तलेरू डलहौजी से करीब 35 किलोमीटर दूर है। चमेरा जलाश्य की झील में अधिकतर युवा वो¨टग करते नजर आते हैं, लेकिन छुट्टियों के दिनों में कई परिवार यहां आते हैं। वो¨टग करने के बाद ऐतिहासिक भलेई माता के मंदिर में भी आशीर्वाद ले सकते हैं। आजकल चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटक यहां वोटिंग का आनंद उठा रहे हैं। प्रशिक्षक स्टाफ सुरक्षा जैकेट पहने उनकी सेवा में हमेशा तैयार रहता है। पर्यटक भी लंबी दूरी तक वोटिंग करते हैं। यहां करूस और मोटरवोट की सुविधा है। फोटोग्राफी के शौकीन यहां कई दृश्यों को अपने कैमरे में कैद कर सकते हैं। रावी नदी पर बने चमेरा जलाशय के बीच फोटोग्राफी करने का अलग ही आनंद है। वो¨टग का चार्ज प्रति व्यक्ति 300 से 400 रुपये है। पर्यटकों का कहना है कि डलहौजी की वादियों में घूमकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को एक बार डलहौजी जरूर आना चाहिए।

loksabha election banner

प्रबंध निदेशक प्रशांत अल्वा ने बताया कि यहां साल में 15 हजार के करीब पर्यटक आते हैं। यहां वो¨टग के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हैं। उनका स्टाफ सुरक्षा जैकेट पहने पर्यटकों की सेवा में हमेशा तैयार रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.