Move to Jagran APP

हमें भी नियमित करो सरकार, बहुत हो गया इंतजार

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : शिक्षा विभाग में साल 2010 में अनुबंध पर नियुक्त कामर्स प्रवक्ताओं ने नियमित

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 07:38 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 07:38 PM (IST)
हमें भी नियमित करो सरकार, बहुत हो गया इंतजार

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : शिक्षा विभाग में साल 2010 में अनुबंध पर नियुक्त कामर्स प्रवक्ताओं ने नियमित करने का सरकार से आग्रह किया है। स्कूलों में नियुक्त अनुबंध प्रवक्ताओं का कहना है कि हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग द्वारा वर्ष 2010 में कॉमर्स प्रवक्ताओं की अनुबंध पर भर्ती हुई थी और सरकार की अनुबंध पॉलिसी के अनुसार इन्हें 31 मार्च 2016 को अनुबंध सेवा के पांच वर्ष पूरे करने पर अप्रैल 2016 में नियमित कर दिया गया। 123 अनुबंध कॉमर्स प्रवक्ताओं में से केवल वही नियमित किए गए जिनके पास बीएड की डिग्री थी। इन 123 में से 39 अनुबंध कॉमर्स प्रवक्ताओं जिन्होंने बीएड नहीं की है नियमितीकरण से वंचित कर दिया।

loksabha election banner

नियमितीकरण से वंचित कॉमर्स प्रवक्ता अंकुर सूद, यशवंत, संजय कुमार, जयप्रकाश शिवानी गुप्ता, पंकज, नरेश कुमार, रोजी शर्मा, अक्षय भटनागर, विपीन कुमार, राजेश कुमार, देवीदत्त, लाल सिंह, राजेंद्र सिंह, सूरज प्रकाश, शशि कुमार, सुनील जम्वाल व रवि कुमार का कहना है कि जब 2010 में उनकी भर्ती के लिए सरकार ने अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रपत्र मांगे थे, उसमें बीएड की अनिवार्यता की कोई शर्त नहीं थी। उच्च शिक्षा विभाग ने 2010 में बीएड व बिना बीएड डिग्री धारक सभी उत्तीर्ण 123 कॉमर्स प्रवक्ता अभियार्थियों को अनुबंध पर नियुक्ति प्रदान कर दी। जब अप्रैल 2016 में पांच वर्ष अनुबंध के पूरे कर नियमितीकरण की सूची जारी हुई तो अचानक विभाग बीएड की योग्यता का बहाना कर 39 बिना बीएड योग्यता अनुबंध कॉमर्स प्रवक्ताओं को नियमित करने से वंचित कर दिया। उन्होंने सरकार, मुख्य शिक्षा सचिव व विभाग से मांग है कि 2010 में जारी अनुबंध भर्ती सूचना के अनुसार योग्यता के आधार पर उन्हें नियमित कर तुरंत राहत प्रदान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.