Move to Jagran APP

फील्ड में जाएंगे कार्यालय के कर्मचारी : बलवीर

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला बिलासपुर के नए पुलिस अधीक्षक बलवीर ठाकुर ने पदभार संभालने के बाद जि

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 08:02 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 08:02 PM (IST)
फील्ड में जाएंगे कार्यालय के कर्मचारी : बलवीर

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला बिलासपुर के नए पुलिस अधीक्षक बलवीर ठाकुर ने पदभार संभालने के बाद जिले में कानून व्यवस्था और विभाग की कार्यप्रणाली में नए सुधार करने पर बल दिया है। शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने आगामी रणनीति के बारे चर्चा की। एसपी बलवीर ने कहा कि कार्यालय में लंबे समय से कार्यरत कर्मचारियों को फील्ड में भेजा जाएगा। इन कर्मचारियों की सेवाएं उनके पद और दक्षता के आधार ली जाएंगी। जिससे कि फील्ड के कामकाज के साथ उन्हें भी जोड़ा जा सके। इसमें कई आवश्यक फेरबदल के कदम उठाए जाएंगे। इसके अलावा जिले में ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा। महिला कांस्टेबल की ट्रैफिक में तैनाती की जाएगी। शहर में ट्रैफिक लाइट लगाने पर जल्द काम होगा। उन्होंने कहा कि जिले में एनडीपीएस को लेकर बेहतर काम किया जा रहा है, जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा। नशे को लेकर विभाग जागरूकता कार्यक्रम चलाएगा। स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से स्कूलों व कॉलेजों में इनका आयोजन होगा। विद्यार्थियों को इनके साथ जोड़कर नशे से दूर और इसे मिटाने में सहयोग की अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि सामुदायिक कार्यक्रम को और तेज किया जाएगा। इसमें लोगों की सहभागिता भी बढ़ाई जाएगी। अपने केरल के दौरे के दौरान वहां की पुलिस की कार्यशैली को मॉडल मानते हुए इसे कार्यान्वित करने पर जोर दिया जाएगा। इस मौके पर एएसपी रोहित मालपानी और डीएसपी प्रताप ठाकुर भी मौजूद थे।

loksabha election banner

......

इन सुझावों पर तुरंत कार्रवाई के आदेश

- बस स्टैंड के समीप सड़क पर बसों के खड़े होने पर कार्रवाई

- बरमाणा में रोड डिवाइडर में सुधार

....

लोग रखें अपनी बात

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्थानीय लोग उनसे अपनी समस्या से अवगत करवा सकते है। इसके लिए कार्यालय में कोई तय समय नहीं होगा, पर किसी भी समय उनसे मिला जा सकता है। वह कार्यालय और फील्ड दोनों स्थानों पर बराबर समय देंगे। यदि किसी प्रकार की दिक्कत आम जन को होती है तो उनके अधिकारियों एवं उसके बाद उनके समक्ष रख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.