Move to Jagran APP

आदर्श गांव दातौली में विकास कार्यों पर 10 करोड़ खर्चे : सांसद

संवाद सहयोगी, गन्नौर : सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिये गांव दातौली में सांसद रमेश कौि

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 16 Aug 2017 07:23 PM (IST)
आदर्श गांव दातौली में विकास कार्यों पर 10 करोड़ खर्चे : सांसद

संवाद सहयोगी, गन्नौर : सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिये गांव दातौली में सांसद रमेश कौशिक ने छह एकड़ भूमि में एक करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से बने खेल स्टेडियम का बुधवार को उद्घाटन किया। उन्होंने ग्रामीणों को बधाई देते हुए कहा कि स्टेडियम में पांच लाख की लागत से कुश्ती मैट भी उपलब्ध कराया गया है। गांव की खेल प्रतिभाओं को तराशने के लिए यह स्टेडियम मील का पत्थर साबित होगा।

loksabha election banner

स्टेडियम के उद्घाटन अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सांसद कौशिक ने कहा कि उन्होंने गन्नौर हलके के सबसे पिछड़े गांव दातौली को गोद लिया है। यह गांव अब तेजी से आधुनिक गांव बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि दातौली को आदर्श गांव बनाने की दिशा में अब तक यहां विकास कार्यों पर 10 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा चुकी है। गन्नौर शहर के लिए भी 10 करोड़ की राशि दी जा चुकी है। शीघ्र ही दातौली व गन्नौर शहर पूरे प्रदेश में अपनी अलग पहचान बनाएंगे। सांसद ने कहा कि गांव में पार्क का निर्माण कार्य जल्द पूरा हो जाएगा, जिसमें ओपन जिम की सुविधा भी दी जाएगी। सांसद ने ग्रामीणों की मांग पर गांव के विकास के लिए पांच लाख रुपये की अतिरिक्त राशि देने की भी घोषणा की। साथ ही उन्होंने गांव की होनहार एथलीट काजल को 10 हजार रुपये व अन्य प्रतिभाशाली खिलाड़ली अनुज, संदीप, सचिन व विशाल को मौके पर ही 2-2 हजार रुपये के पुरस्कार से भी नवाजा। इस मौके पर उपायुक्त के. मकरंद पांडुरंग ने कहा कि दातौली को आदर्श गांव बनाने के लिए हर आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं। स्टेडियम में आवश्यक सभी सुविधाओं की पूर्ति जल्द ही की जाएगी। उद्घाटन अवसर पर गांव के खिलाड़ियों के बीच कुश्ती, कबड्डी व बॉ¨क्सग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम सुरेंद्र दून, नायब तहसीलदार डीआर कंबोज, बीडीपीओ पूनम चंदा, सरपंच लोकेश गोस्वामी, विद्याभूषण हसीजा, कंवर सुनील चौहान, संजय चौहान, म¨नद्र सन्नी, भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष निशांत छौक्कर, ठेकेदार सुनील शर्मा, दिनेश अदलखा, अंकित चौहान आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.