Move to Jagran APP

आरओबी के नीचे रेलवे ट्रैक के पास धंसी मिट्टी

जागरण संवाददाता, गोहाना: जींद रोड स्थित रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) के नीचे और रेलवे अंडरब्रिज (आरयूबी) क

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 07:04 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 07:04 PM (IST)
आरओबी के नीचे रेलवे ट्रैक के पास धंसी मिट्टी

जागरण संवाददाता, गोहाना: जींद रोड स्थित रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) के नीचे और रेलवे अंडरब्रिज (आरयूबी) के ठीक ऊपर बड़े हिस्से में मिट्टी धंस गई। जहां मिट्टी धंसी है उसके साथ से ही रेलवे ट्रैक गुजर रहा है। इस घटना से काम में लापरवाही उजागर हुई है। अधिकारियों ने श्रमिकों को भेज कर धंसे हिस्से में मिट्टी डलवाने का काम शुरू कर दिया है। इस मामले में स्थानीय अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

loksabha election banner

जींद रोड स्थित फाटक पर वर्ष, 2013 में आरओबी व आरयूबी का काम शुरू हुआ था। वर्ष, 2015 में आरओबी का काम पूरा हो गया था और उसी वर्ष 21 अक्टूबर को सीएम ने आरओबी का लोकार्पण किया था। इस प्रोजेक्ट पर लोक निर्माण विभाग ने अपने हिस्से और रेलवे विभाग ने अपने हिस्से की जमीन में काम किया था। लगभग आठ माह पहले आरयूबी को चालू कर दिया था। आरयूबी गोहाना-पानीपत रेल मार्ग के नीचे से बनाया गया है। रेलवे ने आरयूबी तैयार करने के लिए सीमेंट के बाक्स तैयार कराए थे। खोदाई का काम पूरा होने के बाद बड़ी मशीनों की सहायता से बाक्सों को आरयूबी में सेट कर दिया गया था। अब जिस हिस्से में आरयूबी बना है कि उसके ठीक ऊपर के हिस्से में रेलवे ट्रैक के साथ मिट्टी धंस गई है। इससे रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने मिट्टी धंसने की सूचना मिलने पर श्रमिकों को भेजा। श्रमिक साइड से मिट्टी उठा कर धंसे हिस्से में डाल रहे हैं। लोगों में चर्चा है कि रेलवे ट्रैक के ठीक नीचे आरयूबी बना है। वहां भी मिट्टी धंसने से बड़ा हादसा हो सकता है। मौके पर मौजूद श्रमिकों ने बस इतना भर कहा कि ठेकेदार द्वारा उनको काम पर भेजा गया है। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला उनकी ¨वग से संबंधित नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.