Move to Jagran APP

नपा की जमीन पर अवैध कब्जों की भरमार

संवाद सहयोगी, खरखौदा: शहर में नगरपालिका की बेशकीमती जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों की सिलसिलेवार शिका

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 05:56 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 05:56 PM (IST)
नपा की जमीन पर अवैध कब्जों की भरमार
नपा की जमीन पर अवैध कब्जों की भरमार

संवाद सहयोगी, खरखौदा: शहर में नगरपालिका की बेशकीमती जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों की सिलसिलेवार शिकायत सीएम ¨वडो पर की गई है। शिकायतकर्ता द्वारा 23 लोगों की सूची सीएम ¨वडो पर दर्ज करवाई गई है, जिसमें नगरपालिका के पार्षदों सहित भाजपा नेताओं के नाम भी शामिल किए गए हैं। इतना ही नहीं मामले में कर्मचारियों की मिलीभगत के भी आरोप लगाए गए हैं। शिकायत में बताया गया है कि किसने कितनी जमीन को कहां कब्जा जमाए बैठा है।

loksabha election banner

वार्ड 11 निवासी शिकायतकर्ता विक्रम द्वारा सीएम ¨वडो पर दी गई अवैध कब्जों की शिकयत में बताया गया है कि खरखौदा पंचायत द्वारा नगरपालिका बनने के बाद करीब 400 एकड़ जमीन की मिलकियत नगरपालिका के नाम की गई थी, लेकिन हाल समय में नगरपालिका के पास सिर्फ 40 एकड़ जमीन ही बची हुई है, बाकी जमीन अवैध कब्जों की भेंट चढ़ गई। ऐसे में शिकायतकर्ता ने मामले की जांच हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो से करवाने की मांग की है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि एक महिला पार्षद के पति ने किला नंबर 241 पर कब्जा कर रखा है ,जिस पर मकान बनाया जा रहा है। इसके साथ ही सांपला रोड से आइटीआइ चौक तक व वार्ड 10 व 11 में पूरे म¨टडू रोड पर अवैध कब्जा है। पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह के पीछे किला नंबर 120 पर अवैध कब्जा होने की बात कही गई है। नगरपालिका के एक ठेकेदार द्वारा नपा की एक हजार वर्ग गज जमीन पर कब्जा जमाया गया है। एक फर्निचर हाउस के मालिक व भाजपा कार्यकर्ता ने रोहतक मार्ग पर 400 वर्ग गज पर कब्जा जमाया हुआ है। एक पार्षद ने रोहतक मार्ग स्थित कीमती जमीन पर कब्जा किया हुआ है।

इसी तरह एक स्कूल पर चार एकड़ जमीन पर कब्जा करने का आरोप है। म¨टडू मार्ग निवासी एक व्यक्ति पर एक हजार वर्ग गज पर कब्जा करने का आरोप है। रोहतक मार्ग पर करीब दो कनाल भूमि पर एक व्यक्ति द्वारा कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। बीडीपीओ कार्यालय के पीछे एक महिला पार्षद पर करीब पांच एकड़ जमीन पर कब्जा करने के आरोप हैं। एक कांग्रेस कार्यकर्ता पर सांपला मार्ग पर 500 वर्ग गज जमीन पर कब्जा करने का आरोप है। बस स्टैंड के सामने एक कपड़े सिलने वाले पर भी नपा की जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगाए गए हैं, जिसमें वार्ड पार्षद की भी मिलीभगत की बात कही गई है। रोहतक मार्ग पर शौचालय के लिए छोड़ी गई जमीन पर पुराने रोहतक मार्ग स्थित हास्पिटल के मालिक व वार्ड पार्षद के परिवार द्वारा कब्जा करने का आरोप लगाया गया है।

अन्य जगहों पर कब्जा करने के आरोपों के साथ ही बस स्टैंड के सामने एक हलवाई द्वारा 180 गज जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगाए गए हैं। शहर के बस स्टैंड के पीछे स्थित जमीन पर एक पार्षद के परिवार सदस्यों द्वारा जमीन कब्जाने के आरोप लगाए गए हैं। नपा कार्यालय के सामने स्थित जमीन पर एक एकड़ जमीन पर कब्जा करने के आरोपों के साथ ही शहर के दिल्ली मार्ग पर जयनारायण धर्मशाला के पास जोहड़ की 200 गज जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। इसके साथ ही शहर की पुरानी सब्जी मंडी के साथ लगती 150 गज

जमीन पर एक व्यापारी द्वारा कब्जा करने के साथ ही खरखौदा प्रधान पर 240 गज जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगाए गए हैं। एक ठेकेदार व

पूर्व प्रधान पर भी 2500 वर्ग गज जमीन को कब्जाने का आरोप लगाने के साथ ही स्थानीय भाजपा नेता पर छह से सात एकड़ जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.