Move to Jagran APP

एक्शन में पुलिस और प्रशासन

जागरण संवाददाता,सोनीपत : संघर्ष की पटकथा को जानने के बाद सोनीपत से लेकर चंडीगढ़ तक के अधिकारी सतर

By Edited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 10:27 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 10:27 PM (IST)
एक्शन में पुलिस और प्रशासन
एक्शन में पुलिस और प्रशासन

जागरण संवाददाता,सोनीपत : संघर्ष की पटकथा को जानने के बाद सोनीपत से लेकर चंडीगढ़ तक के अधिकारी सतर्क हो गए हैं। आज अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था मो. शकील ने कहा कि किसी को भी कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। अगर कोई किसी भी तरह का उपद्रव करने की कोशिश करेगा तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

loksabha election banner

अकील रविवार को जिला पुलिस लाइन मैदान में जिला पुलिस की सातों कंपनियों व ड्यूटी मजिस्ट्रेटों की जिला पुलिस लाइन में रिहर्सल के बाद लघु सचिवालय में बैठक को संबोधित कर थे। शकील ने कहा कि सभी सिविल व पुलिस अधिकारी आपस में बेहतर तालमेल बनाकर एक टीम की तरह कार्य करें। गांव-गांव जाकर लोगों को समझाएं कि किसी भी मामले का हल कानून व्यवस्था बिगाडऩे से नहीं होता। इसके साथ ही जनता से बेहतर तालमेल के साथ कार्य करें और लगातार उनके बीच में रहें व संवाद बनाए रखें। जाट आरक्षण की मांग को लेकर धरने के अल्टीमेटम पर उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति पर पैनी नजर रखें और समय पर आवश्यक कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि धरने के अल्टीमेटम के चलते अलग-अलग टीमें बनाकर ड्यूटियां निर्धारित की गई हैं। ऐसे में कोई भी अधिकारी व कर्मचारी स्टेशन न छोड़े और अपने-अपने क्षेत्र में जनता से बेहतर तालमेल बनाकर रखें।

राष्ट्रीय राजमार्गों, रेलवे लाइनों और नहरों पर विशेष तौर पर निगरानी रखनी है। लगातार पेट्रो¨लग करें और किसी भी तरह की सूचना को हलके में लेने की बजाए उस पर तुरंत कार्रवाई करें। पुलिस महानिरीक्षक नवदीप ¨सह विर्क ने कहा कि किसी भी स्थिति में और किसी को भी कानून व्यवस्था हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। हम लगातार हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को आश्वासन दिया कि जिला सोनीपत में किसी भी हालात में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने नहीं दी जाएगी। सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को आपस में मिलकर बेहतर ढंग से कार्य करना है।

इस अवसर पुलिस अधीक्षक अश्विन शेणवी, एसडीएम निशांत यादव, एसडीएम गोहाना अजय कुमार, एसडीएम खरखौदा राजीव अहलावत, एसडीएम गन्नौर डा. निर्मल नागर, सीटीएम सुरेंद्र दून, डीएसपी राहुल देव, डीएसपी मुकेश कुमार, डीएसपी गन्नौर ओमप्रकाश, डीएसपी गोहाना राजीव देशवाल, डीएसपी भारती डबास सहित सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट, एसएचओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.