Move to Jagran APP

महिला सुरक्षा को लेकर सख्ती से उठाए जाएं कदम : एसपी

----फोटो :: 42 --- -नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक बी सतीश बालन ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक जागरण स

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 07:45 PM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 07:45 PM (IST)

----फोटो :: 42 ---

loksabha election banner

-नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक बी सतीश बालन ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक

जागरण संवाददाता, सोनीपत

नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक बी सतीश बालन ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाने होंगे। इसके लिए पुलिसकर्मियों को सदैव सचेत रहना चाहिए। किसी भी शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। अपराध पर अंकुश लगाने के साथ ही आम लोगों से मृदु भाषा में बात करनी चाहिए। लंबित पड़े मामलों को तुरंत निपटाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

वह सोमवार शाम को पुलिस लाइन में अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि पुराने मामलों को हल करने के लिए विशेष रणनीति के तहत कार्य करना चाहिए। इसके लिए एक निश्चित समयावधि को मानक मानकर कार्य करना चाहिए। महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाना बेहद आवश्यक है। साथ ही गश्त के दौरान पुलिस कर्मियों को आम लोगों का सहयोग करना चाहिए। थाने में आने वाले व्यक्ति से अच्छी तरह से बात करनी चाहिए। किसी भी सूरत में आम नागरिक व जन प्रतिनिधियों से अभद्र व्यवहार न किया जाए। इसके विपरीत अपराधियों से कड़ाई से निपटा जाए। बेलजंपर, मोस्ट वांटेड व पैरोल जंपरों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए।

यातायात नियमों का करवाएं कड़ाई से पालन

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यातायात पुलिस बल नियमों का कड़ाई से पालन करवाएं। वाहनों की अधिकता व भीड़भाड़ को ध्यान में रखते हुए पूरा प्रयास करें कि कहीं पर भी मार्ग अवरुद्ध न हो और आवागमन सुगम बना रहे। साथ ही ट्रैफिक नियमों का पालना कर लोगों की जिंदगी भी बचाई जा सके।

ईमानदारी से करें कार्य

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भ्रष्टाचार सहन नहीं किया जाएगा। सभी को पूरी ईमानदारी व मेहनत से कार्य करना चाहिए। लोगों को गुणवत्तापरक सेवा देनी चाहिए। निष्पक्षता व निडरता से कार्य करने वाला ही उनकी नजर में सबसे अहम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.