Move to Jagran APP

कैबिनेट मंत्री ने किया विकास कार्यो का निरीक्षण

फोटो- 20 - सुबह 11 बजे से शुरू हुआ मंत्री का पैदल दौरा - मंत्री की मौजूदगी में लोगों व अफसरों क

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 05:21 PM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 05:21 PM (IST)

फोटो- 20

loksabha election banner

- सुबह 11 बजे से शुरू हुआ मंत्री का पैदल दौरा

- मंत्री की मौजूदगी में लोगों व अफसरों का समस्या पर सीधा संवाद

जागरण संवाददाता, सोनीपत :

शहर में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण बृहस्पतिवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास तथा अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री कविता जैन ने किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री के साथ सिटी मजिस्ट्रेट सुधांशु गौतम, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता सुरेश डांगी, नगर परिषद सचिव अमन ढांडा के साथ भाजपा नेता व उनके पति राजीव जैन भी मौजूद थे। विभिन्न जगहों पर मंत्री के सामने लोगों व अफसरों के बीच सीधा संवाद हुआ।

यूं रहा मंत्री का दौरा व निर्देश

- सबसे पहले ककरोई चौक पर कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने निर्देश दिया कि ढाई माह के अंदर रेलवे ओवरब्रिज यातायात के लिए खोल दिया जाए। वहीं ब्रिज के दोनों तरफ बन रही अप्रोच रोड और सीवर सिस्टम की वजह से इकट्ठा हुए पानी को भी पूरी तरह से हटाने के निर्देश दिए।

- ओवरब्रिज वाली जगह पर दुकानदारों व अफसरों के बीच समस्या को लेकर संवाद हुआ। नालों को लेकर मंत्री ने निर्देश दिए कि नालों का पूरी तरह से कवर किया जाए और यातायात के लिए सड़क को प्राथमिकता के तौर पर तैयार किया जाए।

- दुकानदारों के ककरोई रोड पर सीवर के मैनहोल सड़क से ऊंचे रखने के मामले पर लोनिवि के अधीक्षण अभियंता सुरेश डांगी को निर्देश दिए कि सड़क का लेवल सीवर के मैनहोल के ढक्कन के बराबर रखा जाए और अगर किसी तरह की कोई लापरवाही हुई तो इसे गंभीरता से लिया जाएगा।

- ककरोई चौक पर निर्माणाधीन फ्लाइओवर के पास बसों के जमावड़े को हटाने के निर्देश भी दिए।

- ओल्ड रोहतक रोड पर मिशन चौक से शंभू दयाल स्कूल के डिस्पोजल तक सीवर साफ करने के लिए कहा।

- ककरोई रोड और सूरी पेट्रोल पंप वाली गली का निरीक्षण करते हुए मंत्री ओल्ड रोहतक रोड पर पहुंची। यहां उन्होंने मिशन चौक पर व्यापारियों से बातचीत की। यहां व्यापारियों ने नाले के लेवल को लेकर मंत्री से शिकायत की। इस पर मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नालों का लेवल ठीक ढंग से कर उनको ऊपर से सही ढंग से कवर किया जाए।

- मिशन चौक पर लोगों ने गलियों में बिजली के ढीले तारों की समस्या बताई। उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को भी समस्या का समाधान करने के लिए कहा। वहीं दिन में स्ट्रीट लाइटे जलने और कुछ खराब की शिकायत पर उन्होंने नगर परिषद के सचिव को निर्देश दिए।

- सारंग रोड स्थित रेलवे अंडरब्रिज का निरीक्षण करने के लिए पहुंची मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि तुरंत यहां इकट्ठा होने वाले गंदे पानी का स्थाई समाधान किया जाए।

- सारंग रोड अंडरब्रिज के आस-पास के लोगों ने मंत्री से रेलवे लाइन के साथ में पड़े कूड़े के स्थान पर पार्क बनवाने की मांग की। इस पर उन्होंने सबसे पहले तो सारंग रोड और रेलवे अंडरब्रिज का समाधान किया जाएगा और इसके बाद रेलवे अधिकारियों से बातचीत कर यहां पार्क बनवाने के लिए प्रस्ताव दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.