Move to Jagran APP

ठेकेदार ने भरी जुर्माना राशि, निगम ने दिया बिजली कनेक्शन

जागरण संवाददाता, सिरसा : राज्य सरकार द्वारा अलग महिला कालेज की घोषणा कर दी गई। भवन भी बनकर तैयार ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 01:00 AM (IST)
ठेकेदार ने भरी जुर्माना राशि, निगम ने दिया बिजली कनेक्शन
ठेकेदार ने भरी जुर्माना राशि, निगम ने दिया बिजली कनेक्शन

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

राज्य सरकार द्वारा अलग महिला कालेज की घोषणा कर दी गई। भवन भी बनकर तैयार हो गया लेकिन बिजली चोरी ने नई बि¨ल्डग के उद्घाटन में ही फांस फंसा दी। बिजली निगम ने ठेकेदार पर जुर्माना लगाया तो ठेकेदार का आरोप था कि उसने बिजली चोरी नहीं की तो जुर्माना कैसे दे सकता है। बाद में ठेकेदार ने आखिरकार जुर्माना राशि अदा कर दी जिसके बाद बिजली निगम ने महिला महाविद्यालय को कनेक्शन जारी कर दिया है।

सिरसा के बरनाला रोड पर नेशनल कालेज के साथ ही महिला महाविद्यालय के लिए स्थान निर्धारित किया गया। भवन निर्माण का ठेका पीडब्ल्यूडी को दिया गया। विभाग की ओर से निर्धारित समयावधि में बि¨ल्डग तो तैयार कर दी गई इसी दौरान 7 जनवरी को बिजली निगम ने यहां बिजली चोरी का केस पकड़ लिया और भवन निर्माण ठेकेदार पर 6 लाख 11 हजार 81 रुपये जुर्माना कर दिया। निर्माण ठेकेदार ने कहा कि उसने बिजली चोरी नहीं की बल्कि बिजली की आवश्यकता भवन में बिजली का कार्य करने वाले ठेकेदार को दी। निगम का पक्ष रहा कि ठेका जिस व्यक्ति का है जिम्मेवारी भी उसी की रहेगी। बताया जा रहा है कि बाद में यह मामला न्यायिक प्रक्रिया में भी उलझ गया। अब ठेकेदार ने कुछ दिन पहले जुर्माना राशि जमा करा दी है जिसके बाद कनेक्शन जोड़ दिया गया है।

1800 छात्राएं खस्ताहाल बि¨ल्डग में हैं

इस भवन का उद्घाटन न होने के कारण 1800 छात्राओं को पुरानी तहसील की खस्ताहाल इमारत में पढ़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। बि¨ल्डग की स्थिति शुरू से ही अच्छी नहीं मानी गई लेकिन इसके बावजूद चार साल से अधिक समय से कक्षाएं यहीं पर लग रही हैं। नई बि¨ल्डग में कालेज शिफ्ट होता है तो छात्राओं के लिए राहत भरा समाचार होगा और 10 कमरों के बजाय उन्हें यहां सभी सुविधाओं से युक्त बि¨ल्डग उपलब्ध होगी।

आरटीआइ कार्यकर्ता करतार ¨सह ने विभाग में उठाया कई बार मसला

नई बि¨ल्डग बनने के बावजूद शिफ्ट न किए जाने के मामले को सबसे अधिक आरटीआइ कार्यकर्ता करतार ¨सह ने उठाया। उन्होंने पूर्व में हुए अदालती आदेशों का हवाला देकर जल्द से जल्द नई बि¨ल्डग में कालेज शिफ्ट करने व बिजली कनेक्शन में देरी के मसले को उठाये रखा। उन्होंने अभी भी विभाग के डायरेक्टर को पत्र लिखकर कहा है कि यदि जल्द ही नई इमारत में कालेज शिफ्ट नहीं किया गया तो वे अदालत में केस दायर कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.